LIC

LIC given chance to start all policy: बंद पॉलिसी को फिर शुरू करने का मौका दे रही एलआईसी, मिलेगी यह छूट…

LIC given chance to start all policy: पॉलिसियों को एक विशेष अभियान के तहत विलंब शुल्क माफी के साथ फिर से शुरू किया जा सकता है

नई दिल्ली, 18 अगस्तः LIC given chance to start all policy: भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने बंद व्यक्तिगत बीमा पॉलिसियों को फिर से शुरू करने का मौका दिया है। यह अभियान बुधवार 17 अगस्त से शुरू किया गया है।

एलआईसी के अनुसार, यूलिप को छोड़कर सभी पॉलिसियों को एक विशेष अभियान के तहत विलंब शुल्क माफी के साथ फिर से शुरू किया जा सकता है। यह अभियान उन पॉलिसीधारकों के लाभ के लिए शुरू किया गया है जो किसी भी कारण से प्रीमियम का भुगतान नहीं कर सके और उनकी पॉलिसी रद्द कर दी गई।

यह अभियान 17 अगस्त से शुरू हुआ है और 21 अक्टूबर 2022 तक चलेगा। पॉलिसी से पहले प्रीमियम में चूक की तारीख से पांच साल की अवधि के भीतर पॉलिसी शुरू की जा सकती है। एलआईसी के मुताबिक 1 लाख रुपये तक के कुल प्रीमियम पर लेट फीस पर 25 फीसदी की छूट दी जाएगी।

अधिकतम छूट सीमा रु. 2,500 है। वहीं, 1 रुपये से 3 लाख रुपये के प्रीमियम पर अधिकतम कटौती 3,000 रुपये है। वहीं 3 लाख से अधिक के प्रीमियम पर 3,500 की अधिकतम छूट के साथ विलंब शुल्क पर 30 प्रतिशत छूट दी जाएगी। यूलिप योजनाओं को छोड़कर सभी नीतियों को एक विशेष अभियान के तहत विलंब शुल्क माफ करके पुनर्जीवित किया जा सकता है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Karte parwan gurdwara: IS हमले से बर्बाद गुरुद्वारे को बनाने में जुटा तालिबान, दिए इतने लाख रुपये…

Hindi banner 02