Shaktikanta Das

Good news for bank customers: इन बैंक के ग्राहकों के लिए सामने आई खुशखबरी, आरबीआई गवर्नर ने किया बड़ा ऐलान…

Good news for bank customers: ग्लोबल फिनटेक फेस्टिवल में आरबीआई गवर्नर ने रूपे क्रेडिट कार्ड को UPI नेटवर्क पर लॉन्च किया

नई दिल्ली, 22 सितंबरः Good news for bank customers: अगर आप भी पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया या इंडियन बैंक के ग्राहक हैं तो यह खबर आपके लिए ही हैं। दरअसल इन बैंक के खाता धारकों और क्रेडिट कार्ड यूजर्स के लिए आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने बड़ा ऐलान किया हैं। उन्होंने रूपे क्रेडिट कार्ड को यूपीआई नेटवर्क पर लॉन्च किया हैं। आरबीआई द्वारा यह घोषणा करने के बाद क्रेडिट कार्ड होल्डर्स की मौज हो जाएगी।

मालूम हो कि अभी यूपीआई से डेबिट कार्ड के अलावा अकाउंट को लिंक करने की सुविधा हैं। किंतु अब रूपे क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक कर सकते हैं। आरबीआई ने पहले पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और इंडियन बैंक के ग्राहकों को यह सुविधा दी हैं। आने वाले समय में यह सुविधा प्राइवेट बैकों के लिए भी शुरू किया जाएगा।

UPI को डेवलप करने वाली नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने बताया क‍ि इससे ग्राहक और मर्चेंट, दोनों को फायदा होगा। रूपे क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक करने से क्रेडिट इकोसिस्टम का दायरा बढ़ जाएगा। रूपे क्रेडिट कार्ड को वर्चुअल पेमेंट ऐड्रस से लिंक किया जाएगा, जो क‍ि पूरी तरह सुरक्ष‍ित है।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा…. Meat ban in this city: भारत में यहां मांस पूरी तरह से है प्रतिबंधित, आप भी हैं अनजान…?

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.