पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद मण्डल पर बिजनेस डवलपमेंट यूनिट की स्थापना

भारतीय रेलवे द्वारा मालभाड़ा व्यवसाय को वर्ष 2024 तक दोगुना करने के लिए के लक्ष्य के
अनुरूप अहमदाबाद मंडल पर परिचालन, वाणिज्य, वित्त एवं लेखा ,मेकेनिकल तथा इंजीनियरिंग विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मंडल स्तर पर बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट की स्थापना की गई है। जिससे परंपरागत कमोडिटी के साथ-साथ नए कमोडिटी को भी रेलवे की आय बढ़ाने में सम्मिलित किया जाएगा।

Parcel unit


मंडल रेल प्रबंधक श्री दीपक कुमार झा ने बताया कि अहमदाबाद मंडल पश्चिम रेलवे व भारतीय
रेलवे के सर्वाधिक आय प्रदान करने वाले मंडलों में से है।इसमें कांडला, मुंदरा तथा टूना पोर्ट भी
सम्मिलित है जो मंडल की राजस्व में बढ़ोतरी में अग्रणी भूमिका में है।इसके अतिरिक्त मंडल पर प्राइवेट फ्रेट टर्मिनल तथा गुड्स शेड है।जहां से ऑटोमोबाइल फर्टिलाइजर्स, नमक, खाद्य तेल, कोयला पेट्रोलियम प्रॉडक्ट बेटोनाइट तथा दूध व दुग्ध उत्पादों का लदान किया जा रहा है मंडल स्तर पर स्थापित किए गए बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट में वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक के कोर्डिनेशन में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक,वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक तथा वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर तथा वरिष्ठ मंडल इंजीनियर(समन्वय) सहित पांच सदस्यीय टीम रहेगी जो रेलवे की आय में उत्तरोत्तर वृद्धि के लिए चेंबर ऑफ कॉमर्स व्यवसायिक संगठनों,व्यापारियों तथा उद्योग पतियों के साथ सतत एवं जीवन्त संपर्क बनाए रखेगी तथा उन्हें माल लदान में हरसंभव सहायता उपलब्ध कराएगी।यह समिति नए ट्रैफिक प्रपोजल्स को तेजी से कार्यान्वित करेगी।

कोई भी कस्टमर यदि अहमदाबाद मंडल से किसी भी उत्पाद का परिवहन करना चाहे तो वे वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक से 079-22204008 टेलीफोन तथा pksingh.irts@gov.in
ईमेल पर संपर्क कर सहायता प्राप्त कर सकते हैं।


प्रदीप शर्मा,जनसंपर्क अधिकारी,
पश्चिम रेलवे, अहमदाबाद,