Money

Banks increased interest: लोन लेने वालों के लिए अहम खबर, इन बैंकों ने बढ़ा दिया ब्याज…

Banks increased interest: एचडीएफसी बैंक और इंडिया ओवरसीज बैंक ने लोन पर दी जाने वाली ब्याज दर में इजाफा किया

काम की खबर, 10 जनवरीः Banks increased interest: आज के महंगाई भरे दौर में अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए लोगों को लोन लेने की आवश्यकता पड़ती है। लोग लोन के जरिए अपनी जरूरतों को जल्दी पूरा करने में सक्षम होते हैं। लेकिन अब नए साल की शुरुआत में लोन लेने वालों को झटका लगा है। क्योंकि कुछ बैंकों ने नए साल की शुरुआत में ही लोन पर ब्याज दरों को बढ़ा दिया है। इससे लोगों को लोन लेने पर ज्यादा ब्याज दरें देनी होगी, जिससे उन पर भार बढ़ सकता है। आइए जानें किन बैंकों ने लोन पर ब्याज दरों में इजाफा किया है….

जानकारी के अनुसार एचडीएफसी बैंक और इंडिया ओवरसीज बैंक ने लोन पर दी जाने वाली ब्याज दर में इजाफा किया है। एचडीएफसी बैंक और इंडिया ओवरसीज बैंक ने सीमांत लागत पर दिए जाने वाले ऋण (MCLR) के तहत अपनी ब्याज दरों में सोमवार को 0.25 फीसदी तक की वृद्धि की है। इससे लोन की ब्याज दरें बढ़ गई हैं।

वहीं अब एचडीएफसी की नई दरें सात जनवरी से और आईओबी की दस जनवरी से प्रभावित होंगी। एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट के मुताबिक एक दिन की एमसीएलआर दर 8.30 फीसदी से बढ़कर अब 8.50 फीसदी, एक महीने की एमसीएलआर पहले की 8.30 फीसदी से बढ़ाकर 8.55 फीसदी कर दी गई। वहीं एक साल की एमसीएलआर में 0.25 फीसदी की वृद्धि करके इसे 8.85 फीसदी कर दिया गया है जो पहले 8.60 फीसदी थी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Sakat chauth: इस तरह करें सकट चौथ की तैयारी, जानें इसका महत्व…

Hindi banner 02