teeth smile girl

Teeth care tips: अगर आपके दांत पीले हो गए हैं तो इन देसी उपचारों से होगा फायदा

Teeth care tips: दांतों के पीलेपन को दूर करने के लिए देसी नुस्खों को अपना सकते हैं। यहां पर दिए गए नुस्खा सर आपके दांत चमक उठेंगे।

 स्वास्थ्य डेस्क, 02 नवंबर: Teeth care tips: हमें अपने दांतों की सही तरीके से देखभाल करनी होती है। दांतों की सफाई करने के बाद भी कभी-कभी हमारे दांतों पर पीलापन आ जाता है। सफेद और खूबसूरत दांत बहुत ज्यादा आकर्षक लगते हैं।

अगर आपके दांत सफेद होते हैं (Teeth care tips) तो आप कॉन्फिडेंस के साथ स्माइल कर सकते हैं। लेकिन अगर दांतों में पीलापन होता है तो आपको शर्मिंदगी महसूस होती है। आपका कॉन्फिडेंस लेवल भी कम हो जाता है। इसलिए दांतों को सफेद और चमकदार बनाना जरूरी होता है। दांतों का पीलापन दूर करने के लिए बहुत से घरेलू नुस्खे होते हैं। आप उन नुस्खों को अपनाकर दांतों के पीलेपन को दूर कर सकते हैं। आज हम ऐसे ही कुछ नुस्खे आपके लिए लेकर आए हैं।

दांतो के पीलेपनको (Teeth care tips) दूर करने के लिए नमक और सरसों के तेल का उपयोग किया जा सकता है। इसके लिए सरसों के तेल में नमक डालकर दांतों पर अच्छे से लगाएं। इस उपाय को हफ्ते में एक बार जरूर करें।

नमक और सरसों के तेल से सफाई करने पर दांतों की गंदगी दूर होगी। अगर आपकी दांतों पर पीलापन आ गया है तो आप नींबू के छिलके से उन दातों की सफाई करें। नींबू का छिलका रगड़ने पर दांतों का पीलापन दूर होगा। इसके अलावा आप नीम के दातुन का उपयोग करें। इससे भी दांतों का पीलापन दूर करने में मदद मिलेगी।

दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

यह भी पढ़ें:Constipation problem: अगर आप भी अक्सर कब्ज की समस्या से परेशान रहते हैं तो इन अद्भुत उपायों को आजमाएं

Hindi banner 02