eyebrow

Ladies special eyebrow care: आइब्रो का ग्रोथ बढ़ाने के लिए आसान उपायों को जरूर अपनाएं

Ladies special eyebrow care: अगर आप अपनी आइब्रो को मोटी और घनी बनाना चाहते हैं तो इन नुस्खों को रेगुलरली जरूर फॉलो करें।

  लाइफ स्टाइल डेस्क: 01 नवंबर: Ladies special eyebrow care: घने और काले बाल आपकी खूबसूरती बढ़ाते हैं। वैसे ही काली और खूबसूरत आईब्रो भी आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देती है। इसलिए आइब्रो का घना और काला होना बहुत जरूरी है। कुछ लड़कियों की आइब्रो बहुत ज्यादा पतली और लाइट कलर की होती है।

आइब्रो को मोटा करने (Ladies special eyebrow care) के लिए पार्लर का सहारा लिया जाता है। लेकिन नेचुरल तरीके से भी आइब्रो को मोटा बनाया जा सकता है। इसके अलावा आइब्रो डार्क भी होती है। आज हम आपको कुछ घरेलू नुस्खे बताएंगे। इन्हें रेगुलरली करके आप अपनी आइब्रो का ग्रोथ बढ़ा सकते हैं।

Ladies special eyebrow care

आइब्रो का ग्रोथ(Ladies special eyebrow care) बढ़ाने के लिए बादाम के तेल का प्रयोग कर सकते हैं। रोजाना रात को सोने से पहले थोड़ा बादाम तेल लेकर आइब्रो के ऊपर 5 से 10 मिनट तक मसाज करें। इस तरीके से रोजाना करने पर आपको फर्क नजर आएगा। अगर आप चाहें तो अरंडी के तेल का भी उपयोग कर सकते हैं। इससे भी आइब्रो काली और मोटी बनेगी।

क्या आपने यह पढ़ाBenefits of crying: आखिर रोते समय आंखों से क्यों निकलते हैं आंसू! यहां जानें रोने के फायदे….

एलोवेरा जेल भी आइब्रो को बढ़ाने में उपयोगी होता है। इसके लिए थोड़ा एलोवेरा जेल लेकर आइब्रो पर मसाज करें। दिन में दो बार आप यह प्रोसेस कर सकते हैं। नारियल तेल बालों के लिए उपयोगी होता है। उसी तरह आइब्रो के लिए भी फायदेमंद होता है। आप चाहे तो नारियल तेल से आइब्रो की मसाज कर सकते हैं।

दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

Hindi banner 02