खाली पेट चाय (Tea) पीने से होता है बहुत ही नुकसान, पढ़ें पूरी खबर

अधिकतर लोग सुबह में खाली पेट चाय (Tea) पीना पसंद करते हैं, लेकिन आपको इससे नुकसान हो सकता है

लाइफस्टाइल, 28 मार्चः Tea: अधिकतर लोग सुबह में खाली पेट चाय पीना पसंद करते हैं। वे अपने दिन की शुरूआत ही इसी से करते हैं। लेकिन ऐसा करना स्वास्थ्य के लिये हानिकारक हैं। कई शोध के बाद इसकी जानकारी मिली है। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो यह आपके चयापचय को बाधित कर सकता है और पेट दर्द का कारण भी बन सकता है।

ADVT Dental Titanium

चाय Tea में थियोफिलाइन नामक रसायन होता है। सुबह खाली पेट चाय पीना कब्ज का कारण बन सकता है। सुबह सबसे पहले चाय पीने से अन्य पोषक तत्वों का अवशोषण बाधित हो सकता है। क्या आप अपने दिन की शुरूआत सादे पानी से कर सकते हैं। ऐसा करने से आपको कई स्वास्थ्य लाभ मिलेंगे।

स्वस्थ सुबह के साथ अपनी सुबह की शुरूआत करें। सुबह खाली पेट एक गर्म कप चाय का सेवन करने की तुलना में पानी पीना काफी लाभदायक है। साथ ही पेट संबंधी समस्याओं से भी निजात मिलेगी। जब आप सुबह उठते हैं तो पानी के बिना 8 घंटे की नींद के कारण आपका शरीर पहले से ही निर्जलित हो जाता है और जब आप चाय पीते है तो यह अत्यधिक निर्जलीकरण का कारण बन सकता है जिससे मांशपेशियों में ऐठन होते हैं।

Whatsapp Join Banner Eng

वर्षों की इस आदत को छोड़ना मुश्किल हो सकता है। लेकिन निश्चित रूप से असंभव नहीं है। यदि आप सुबह व्यायाम करने वालों में से हैं तो आप व्यायाम करने से पहले मुठ्ठी भर नट्स और बीज या एक फल ले सकते हैं।

यह भी पढ़ेे.. गुजरात में प्रवेश के लिए अब RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य, पढ़ें पूरी खबर