Disadvantages of Carrying Mobile in Bathroom

Disadvantages of Carrying Mobile in Bathroom: बीमारी से बचना है तो आज ही छोड़े मोबाइल की यह आदत, वरना पछताएंगे

Disadvantages of Carrying Mobile in Bathroom: टॉयलेट के समय सारा ध्यान मोबाइल में होता है जिससे पेट भी साफ नहीं होता है

हेल्थ डेस्क, 27 अप्रैलः Disadvantages of Carrying Mobile in Bathroom: आजकल मोबाइल फोन जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुका हैं। लोगों के दिन की शुरुआत मोबाइल फोन संग होती है और रात को नींद भी मोबाइल फोन को देखते-देखते ही आती हैं। मोबाइल ने लाइफ को जितना आसान बनाया हैं। उतना ही इंसान को बीमार बना दिया हैं। कुछ लोग एक पल के लिए भी मोबाइल फोन को खुद से दूर नहीं करते हैं। कई लोग ऐसे भी हैं जो टॉयलेट में भी फोन लेकर जाते हैं।

कुछ समय पहले लोग अखबार और मैग्जीन लेकर जाते थे। हालांकि अब कई लोग फोन को भी बाथरूम में ले जाते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो सावधान हो जाएं! क्योंकि यह आदत आपको बीमार कर सकती है। टॉयलेट एक ऐसी जगह है जहां बहुत सारे बैक्टीरिया और कीटाणु होते है। अगर आप टॉयलेट सीट फ्लश या कोई ऐसी जगह छू कर सीधा मोबाइल यूज करते हो तो यह बैक्टीरिया आपके मोबाइल पर आसानी से चिपक जाते है।

बाद में वहां से खाने तक और बेड तक आते है। वहीं दूसरी वजह यह भी है कि मोबाइल देखते-देखते आपको समय का पता ही नहीं चलता और आप सीट पर लंबे समय तक बेठे रहते है। इसीलिए आपके घूंटनों की मांसपेशियों दर्द होने लगता है।

साथ ही बेक सीट पर ज्यादा वजन पडता है जिससे पाइल्स की बिमारी हो सकती है। टॉयलेट के समय सारा ध्यान मोबाइल में होता है जिससे पेट भी साफ नहीं होता है। इस कारण से भी और दूसरी बीमारी होने की संभावना बनी रहती है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Operation Kaveri: सूडान में फंसे भारतीयों की हुई सुरक्षित घर वापसी, पढ़ें पूरी खबर

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें