The last film show

The last film show: ऑस्कर लाइब्रेरी का हिस्सा बनेगी गुजराती फिल्म ‘लास्ट शो’ की स्क्रिप्ट

The last film show: द लास्ट फिल्म शो, मूल रूप से काठियावाड़ से, पान नलिन द्वारा लिखित है जो उनके बचपन और मोहम्मदभाई के साथ उनकी दोस्ती पर आधारित है

मनोरंजन डेस्क, 13 जनवरीः The last film show: 95वें अकादमी पुरस्कारों के लिए चुनी गई भारत की आधिकारिक प्रविष्टि की पटकथा- अंतिम शो को अकादमी पुरस्कार पुस्तकालय द्वारा उनके स्थायी कोर संग्रह के लिए चुना गया है। उन्होंने निर्माताओं- मानसून फिल्म्स, जुगाड़ मोशन पिक्चर्स और रॉय कपूर फिल्म्स को इस बारे में जानकारी दी।

ऑस्कर अकादमी की मार्गरेट हेरिक लाइब्रेरी गैर-टेलीकास्ट संदर्भ और मोशन पिक्चर के इतिहास और विकास पर शोध कार्यों का एक विश्व प्रसिद्ध संग्रह है। बेवर्ली हिल्स, हॉलीवुड में स्थित, 1928 में स्थापित, पुस्तकालय एक सार्वजनिक पुस्तकालय है जिसका उपयोग छात्रों, शोधकर्ताओं और फिल्म प्रेमियों द्वारा किया जाता है।

द लास्ट फिल्म शो, मूल रूप से काठियावाड़ से, पान नलिन द्वारा लिखित है जो उनके बचपन और मोहम्मदभाई के साथ उनकी दोस्ती पर आधारित है, जो एक स्थानीय सिनेमा में फिल्म प्रोजेक्टर ऑपरेटर के रूप में काम करते हैं। गुजराती संवादों को केयू शाह ने रूपांतरित किया है।

लास्ट फिल्म शो की 80 पन्नों की स्क्रिप्ट, जिसका उपयोग फिल्म के फिल्मांकन के दौरान सेट पर किया गया था, में पैन नलिन द्वारा तैयार किए गए स्टोरीबोर्ड और स्केच भी शामिल हैं।

पैन नलिन्स लास्ट फिल्म शो 95वें अकादमी पुरस्कारों में अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी के लिए चुनी गई पंद्रह फिल्मों में से एक थी। 21 साल में ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट होने वाली यह पहली भारतीय फिल्म है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Vidyarthi pratibha yojana: 9वीं से लेकर 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को सरकार दे रही इतने हजार रुपये, जानें किस तरह करें अप्लाई…

Hindi banner 02