work from home windows 12OZwblVQUg unsplash

Work from home: वर्क फ्रॉम होम ना मिलने कर्मचारी नए विकल्प की आखिर क्यूं कर रहे तलाश

Work from home: कर्मचारी ऑफिस जाना पसंद नहीं कर रहे इसलिए लोग अब वर्क फ्रॉम होम की कर रहें हैं मांग

अहमदाबाद, 29 मार्च: Work from home: दुनियाभर में कोरोना नाम के वायरस ने लोगों के रिश्तेदारों के साथ-साथ उनकी नौकरी भी छीन ली है. लोगों के रहन-सहन में भी बदलाव आया है। जब महामारी की शुरुआत में लोगों की छंटनी की गई थी, तो कई लोगों को वर्क फ्रॉम होम दिया गया था। लेकिन अब लोग इस तरह से काम करना पसंद करते हैं. वहां भी लोगों को परेशानी होने लगी।

कोरोना की स्थिति में सुधार के बाद कार्यालय फिर से खुल गया है। (Work from home) वर्क फ्रॉम होम किया जा रहा है। लेकिन अब स्थिति ऐसी है कि कर्मचारी ऑफिस जाना पसंद नहीं करते हैं इसलिए लोग अब वर्क फ्रॉम होम की मांग कर रहे हैं। लगभग 2 साल से काम करने का तरीका काफी बदल गया है। डब्ल्यूएफएच नहीं मिलने पर कर्मचारी नौकरी छोड़ने को तैयार हैं।

यह भी पढ़ें:Worship of Shakti Peeth in neighboring countries: पड़ोसी देशों में भी होती है माताजी की पूजा, जानिए कहां और कितने

सीआईईएल एचआर सर्विसेज द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण के अनुसार, सर्वेक्षण में शामिल 60 प्रतिशत कर्मचारियों को काम पर जाने की तुलना में नौकरी छोड़ना बेहतर लगता है।

उन्होंने वर्क फ्रॉम होम के लिए अधिक वर्क-फ्रॉम-ऑफिस (Work from home) सेलेरी को भी ठुकरा दिया। सर्वे के मुताबिक वर्क फ्रॉम होम ने उनके जीवन में संतुलन बनाया है। आईटी, आउटसोर्सिंग। टेक, स्टार्ट अप, कंसल्टिंग जैसी 62 कंपनियां करीब 2 हजार कर्मचारी जुटे थे। इनमें से कंपनी के 40 फीसदी कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं। जबकि 26 फीसदी हाइब्रिड मोड में हैं। कई कंपनियां पूरी तरह से कार्यालय में कर्मचारियों को नियुक्त करती हैं। उनका वर्क फ्रॉम होम खत्म हो गया है।

Hindi banner 02