vinesh phogat

Vinesh Phogat targeted Anurag Thakur: विनेश फोगाट ने केंद्रीय खेलमंत्री पर साधा निशाना, कहा- एक समिति बनाकर…

Vinesh Phogat targeted Anurag Thakur: आज 11वें दिन भी पहलवानों का जंतर-मंतर पर प्रदर्शन जारी

नई दिल्ली, 03 मईः Vinesh Phogat targeted Anurag Thakur: भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर पहलवान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। आज इस प्रदर्शन का 11वां दिन हैं लेकिन अब तक कोई हल निकलता नजर नहीं आ रहा हैं। इस बीच महिला पहलवान विनेश फोगाट ने कहा है कि, एक पावरफुल इंसान के खिलाफ खड़े होना बहुत मुश्किल हैं।

उन्होंने कहा कि, ऐसे व्यक्ति के खिलाफ खड़े होना और मुश्किल है जो अपनी शक्ति का दुरुपयोग कर रहा है। मालूम हो कि पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। इसके साथ ही उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

विनेश फोगाट ने कहा कि, ऐसे व्यक्ति के खिलाफ खड़ा होना बहुत मुश्किल है जो इतने लंबे समय से अपनी शक्ति का दुरुपयोग कर रहा है। उन्होंने खुलासा किया कि पहली बार जंतर मंतर पर विरोध शुरू करने से पहले पहलवानों ने एक अधिकारी से मुलाकात की थी, किंतु इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई।

विनेश ने कहा कि जंतर मंतर पर बैठने से तीन-चार महीने पहले, हम एक अधिकारी से मिले थे। हमने उन्हें सब कुछ बताया था कि कैसे महिला एथलीटों का यौन उत्पीड़न और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है। हालांकि इसके बाद कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिसके बाद हम धरने पर बैठ गए।

शिकायत के बाद भी नहीं की गई कार्रवाई 

विनेश फोगाट ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर पर कोई कार्रवाई नहीं करने और कमेटी बनाकर मामले को दबाने को लेकर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमने अनुराग ठाकुर से बात की और यौन उत्पीड़न के बारे में बताया था। जिसके बाद हमने अपना प्रदर्शन खत्म कर दिया था।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि एक समिति बनाकर उन्होंने वहां मामले को दबाने की कोशिश की और कोई कार्रवाई नहीं की गई। पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि बृज भूषण कह रहे हैं कि ओलंपिक के लिए कुछ नियम बनाए हैं और इसलिए ये एथलीट विरोध कर रहे हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Bacteria in Cadbury: जानलेवा हैं कैडबरी का सेवन! मिला यह खतरनाक बैक्टीरिया

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें