uddhav thackrey 53

Uddhav thackeray birthday: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का बर्थडे आज, शिवसैनिकों से मांगा यह गिफ्ट

Uddhav thackeray birthday: उद्धव ठाकरे को गुलदस्ते के बजाय शिवसेना कार्यकर्ताओं से हलफनामा चाहिए कि वे पार्टी पर भरोसा करते हैं

मुंबई, 27 जुलाईः Uddhav thackeray birthday: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का आज जन्मदिन हैं। वे आज 62 साल के हो जाएंगे। हालांकि इस बार उद्धव ठाकरे ने शिवसैनिकों से फूलों के गुलदस्ते की जगह खास गिफ्ट की मांग की हैं। उन्होंने कहा कि इस बार उन्हें अपने जन्मदिन पर गुलदस्ता नहीं चाहिए, किंतु शिवसेना कार्यकर्ताओं से हलफनामा चाहिए कि वे पार्टी पर भरोसा करते हैं और अधिक से अधिक लोगों को पार्टी के सदस्य के रूप में जोड़ेंगे।

पार्टी कार्यकर्ताओं और शिवसैनिकों से इस तरह की मांग का इस बार एक वाजिब कारण साफ दिखाई दे रहा हैं। मालूम हो कि कुछ दिनों पहले पार्टी में हुई बगावत के बाद शिवसेना दो भागों में बंट गई थी और आज स्थिति यह है कि उद्धव ठाकरे कुछ विधायकों की बगावत के बाद सीएम की कुर्सी गंवा चुके हैं। पार्टी में दोबारा न हो इसलिए उद्धव ठाकरे ने कार्यकर्ताओं और शिवसैनिकों से ऐसी मांग की हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Dil ko na jala: दिल को ना अब और जला…

भाजपा और राज ठाकरे पर साधा था निशाना

बता दें कि हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान उद्धव ठाकरे ने कहा था कि पार्टी में पिछले विद्रोहों के विपरीत इस बार विद्रोह का उद्देश्य शिवसेना को खत्म करना था। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि शिवसेना हिंदुत्व के लिए राजनीति में लिप्त है, जबकि बीजेपी अपने राजनीतिक हितों के लिए हिंदुत्व का इस्तेमाल करती हैं।

बिना नाम लिए उन्होंने अपने चचेरे भाई और मनसे प्रमुख राज ठाकरे पर भी निशाना साधा। जिन्होंने कथित तौर पर कहा था कि यदि जरूरत पड़ी तो वह शिवसेना के 40 बागी विधायकों को अपनी पार्टी में विलय करने की अनुमति देने पर विचार करेंगे।

Hindi banner 02