Rain

Today rain update: देेश केे इन राज्यों में आज होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया यह अलर्ट

Today rain update: मौसम विभाग ने कुछ राज्यों में तेज और गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई हैं

नई दिल्ली, 22 जुलाईः Today rain update: देशभर में भारी बारिश ने अपना कहर बरपा रखा हैं। दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र और गुजरात समेत कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही हैं। इस बीच मौसम विभाग ने कुछ राज्यों में तेज और गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई हैं। वहीं भारत के कई क्षेत्रों में खरीफ की फसल की बुवाई शुरू हो गई हैं लेकिन बारिश ना होने से किसान परेशान हैं। जबकि कई जिलों में बारिश नहीं होने से लोग भीषण उमस की मार झेल रहे हैं।

मौसम विभाग के अनुसार आज हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश (उत्तर और मध्य), सिक्किम, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह और असम, अरुणाचल प्रदेश, तटीय क्षेत्रों, ओडिशा, विदर्भ और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती हैं।

वहीं दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, गुजरात, कोंकण और गोवा, आंतरिक ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़, केरल, लक्षद्वीप, उत्तरी बिहार और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों, दक्षिण बिहार और तमिलनाडु में हल्की से मध्य बारिश हो सकती हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश के बाद गुरुवार को तापमान में कमी दर्ज हुई हैं। मौसम विभाग ने आज और कल मध्यम स्तर की बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Baroda dairy increased prices of curd-buttermilk: बड़ौदा डेयरी ने दही और छाछ की कीमतों में की वृद्धि, जानें क्या है नये दाम…

मध्य प्रदेश में भारी बारिश की आशंका

मध्यप्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी हैं। प्रदेश के कई हिस्सों में आज भी भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया हैं। 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट हैं जिसमें अनूपपुर, डिंडौरी, मण्डला, बालाघाट, सागर, छतरपुर, विदिशा, बुरहानपुर और खण्डवा जिले के कई हिस्सों में आज भारी बारिश हो सकती हैं। वहीं मण्डला, बालाघाट, सागर, छतरपुर, बुरहानपुर और खण्डवा के कई हिस्सों में बिजली गिरने वाले अलर्ट से लोगों की चिताएं बढ़ गई हैं।

ओडिशा में बारिश और भूस्खलन का अलर्ट

ओडिशा में भारी बारिश का दौर जारी है और मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी हैं। भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र ने आज बौध, बालांगीर, बारगढ़, गजपति, गंजम, कंधमाल और कालाहांडी जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया हैं। मौसम विभाग के मुताबिक संवेदनशील पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन और निचले इलाकों में जलभराव हो सकता हैं और सड़कों और मकानों के क्षतिग्रस्त होने की आशंका हैं।

Hindi banner 02