Rain

Today monsoon update: देश में मानसून की दस्तक के साथ बढ़ी मुश्किलें; इस राज्य में बंद हुए स्कूल, जानें…

Today monsoon update: कर्नाटक सरकार ने राज्य के तटीय इलाकों के जिलों में सभी शिक्षण संस्थान बंद करने के निर्देश जारी किए

नई दिल्ली, 06 जुलाईः Today monsoon update: भारत में वर्षाऋतु के दस्तक देते ही कहीं बाढ़ तो कहीं जलभराव की समस्याएं सामने आने लगी हैं। इस बीच मौसम विभाग ने आज देश के कई राज्यों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की हैं। मायानगरी (मुंबई) में बीते 24 घंटे से हो रही बारिश ने पूरी मुंबई को ही जैसे समंदर बना दिया हैं। वहीं ठाणे में गड्ढे में गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई हैं।

जानकारी के अनुसार भारी बारिश के बीच कर्नाटक सरकार ने राज्य के तटीय इलाकों के जिलों में सभी शिक्षण संस्थान बंद करने के निर्देश जारी किए हैं। मेंगलूरू समेत कई जिलों में सरकार ने सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का निर्देश दिया हैं। कर्नाटक में मौसम विभाग ने अगले 5 दिन भारी बारिश का अनुमान जताया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. LPG cylinder price hike: आम जनता को महंगाई का एक और झटका, घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम इतने रुपये बढ़े

बारिश की इस आफत से सिर्फ मुंबई में ही नहीं बल्कि देश के कई शहर परेशान हैं। मध्यप्रदेश से लेकर उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर तक बारिश आफत बनकर बरस रही हैं। शहर की गलियां नदी बन गई हैं तो गांवों में लोगों के घर डूब गए हैं।

मौसम विभाग के अनुसार मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई जिलों में आज भारी बारिश हो सकती हैं। इसके अलावा मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश, गुजरात, तेलंगाना, केरल और कर्नाटक के साथ-साथ ओडिशा में भी आने वाले पांच दिनों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी हैं।

Hindi banner 02