IPO

Tamilnad mercantile bank: तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक ला रहा है आईपीओ, जानिए पूरी डिटेल…

Tamilnad mercantile bank: बैंक इस आईपीओ से जुटाई धनराशि का इस्तेमाल अपनी पूंजीगत जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगा

नई दिल्ली, 30 अगस्तः Tamilnad mercantile bank: तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक अपना आईपीओ लाने जा रहा है। दरअसल आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 5 सितंबर को खुल जाएगा और 7 सितंबर तक निवेशक इसके लिए बोली लगा सकेंगे। बैंक इस आईपीओ से जुटाई धनराशि का इस्तेमाल अपनी पूंजीगत जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगा। इसका मकसद अपने टियर-1 कैपिटल बेस को बढ़ाना है।

बैंक ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 500-525 रुपये फिक्स कर दिया है। आईपीओ में बैंक 1.58 करोड़ रुपये के नए शेयर (फ्रेश इश्यू) जारी करेगा। इसमें ओएफएस (ऑफर फोर सेल) शेयर नहीं हैं। अगर प्राइस बैंड के ऊपरी हिस्से पर देखा जाए तो बैंक आईपीओ के जरिए 831.60 करोड़ रुपये जुटाने की कोशिश कर रहा है।

आईपीओ के लिए कंपनी ने एक्सिस कैपिटल, मोतीलाल ओसवाल और एसबीआई कैपिटल मार्केट को लीड मैनेजर बनाया है। एंकर निवेशक 2 सितंबर को इसके लिए बोली लगाएंगे। आईपीओ में बोली लगाने वाले निवेशकों को 14 सितंबर को शेयर अलॉट होंगे और 15 सितंबर को शेयर बाजार में लिस्ट हो जाएंगे।

बता दें कि 1921 में स्थापित हुआ तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक यह देश के सबसे पुराने निजी बैंकों में से एक है। इसका मुख्यालय थूथुकुडी में है। बैंक कई बैंकिंग व वित्तीय सेवाएं देता है। इसके पास एमएसएमई, एग्रीकल्चर व खुदरा ग्राहक हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Shooting deaths in Iraq: इराक में भी श्रीलंका जैसे हालात…! गोलीबारी में इतने लोगों की हुई मौत

Hindi banner 02