Iraq Firing

Shooting deaths in Iraq: इराक में भी श्रीलंका जैसे हालात…! गोलीबारी में इतने लोगों की हुई मौत

  • गोलीबारी में 20 लोगों की हुई मौत

Shooting deaths in Iraq: शक्तिशाली शिया धर्मगुरु मुक्तदा अल-सदर ने राजनीति से संन्यास का ऐलान कर दिया

नई दिल्ली, 30 अगस्तः Shooting deaths in Iraq: श्रीलंका के बाद अब इराक में अराजकता के हालात बने हुए हैं। दरअसल इराक में पिछले 10 माह से सरकार नाम की कोई चीज नहीं हैं। वहीं शक्तिशाली शिया धर्मगुरु मुक्तदा अल-सदर ने राजनीति से संन्यास का ऐलान कर दिया हैं। ऐसी स्थिति में उनके समर्थन काफी भड़क उठे। वो राष्ट्रपति के महल में घुस गए। शिया धर्मगुरु के समर्थक और ईरान समर्थक इराकियों के बीच संघर्ष शुरू हो गया। इस बीच खबरें हैं कि गोलीबारी में 20 लोगों की मौत हुई हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इराक की राजधानी बगदाद में अराजकता का माहौल है। उग्र भीड़ ने श्रीलंका के घटनाक्रम की तरह इराक के राष्ट्रपति भवन और सरकारी भवनों पर कब्जा कर लिया है। उन्हें खदेड़ने में सुरक्षा बल भी नाकाम रहे। अराजक तत्व राष्ट्रपति के महल में बने स्विमिंग पूल में धमाल मचाने लगे। ये लोग मुक्तदा अल-सदर के समर्थक बताए जा रहे हैं। 

बता दें कि कल जैसे ही मुक्तदा अल-सदर ने राजनीति छोड़ने का एलान किया, उनके समर्थकों में गुस्सा फूट पड़ा। इसके बाद इनकी ईरान समर्थकों से भिड़ंत हो गई। बगदाद की सड़कों पर पथराव शुरू हो गया। इसके बाद कई जगहों पर गोलियां चलने की आवाज सुनाई दी। आरंभिक खबरों में 20 लोगों के मारे जाने की बात कही गई है। 19 लोग घायल हुए हैं। इराक में कर्फ्यू लगा दिया गया है। 

क्या आपने यह पढ़ा….. Fraud ticket gang arrested: राजकोट मंडल की आरपीएफ टीम ने रेलवे टिकटों के अवैध धंधे में लिप्त दलालों की गेंग का किया पर्दाफाश

Hindi banner 02