rail track

Surat-Udhna 3rd Line: सूरत और उधना के बीच 2.65 किलोमीटर तक फैली पूर्व दिशा में तीसरी लाइन बनाने का काम शुरू

Surat-Udhna 3rd Line: सूरत-उधना तीसरी लाइन के लाभ

अहमदाबाद, 25 अगस्त: Surat-Udhna 3rd Line: मुंबई और जलगांव दोनों के लिए भारी यात्री और माल यातायात के कारण सूरत-उधना स्टेशनों के बीच भीड़भाड़ बढ़ गई है। उधना-जलगांव खंड के दोहरीकरण से यात्री एवं माल यातायात में और वृद्धि हुई है। सूरत-मुंबई मेनलाइन सेक्शन पर भारी ट्रैफिक के कारण, जलगांव जाने वाली ट्रेनों की समयपालनता सूरत और उधना के बीच प्रभावित होती है। यह भीड़भाड़ मुंबई की ओर जाने वाले मुख्य यातायात पर भी प्रतिकूल प्रभाव डालती है।

इन देरी को कम करने और यात्री और माल की आवाजाही को बढ़ाने के लिए, सूरत और उधना के बीच 2.65 किलोमीटर तक फैली पूर्व दिशा में तीसरी लाइन बनाने का काम शुरू किया गया है। सूरत-उधना तीसरी लाइन कार्य के संबंध में सूरत यार्ड में नॉन-इंटरलॉकिंग कार्य से यातायात आंदोलन को निम्नलिखित तरीकों से लाभ होगा:

1) ट्रेनों की समयपालनता में सुधार होगा

2) सूरत-उधना खंड के बीच भीड़भाड़ को हटाना

3) मेन लाइन यातायात और उधना-जलगांव लाइन यातायात का पृथक्करण।

4) यह नई लाइन सूरत-मुंबई मुख्य लाइन पर ट्रेनों के प्रवाह को प्रभावित किए बिना, यूपी की ट्रेनों को उधना-जलगांव सेक्शन तक सीधे रिसेप्शन और डायवर्जन में सक्षम बनाएगी।

यह भी पढ़ें:Bandra-Mahuva train schedule change: बांद्रा टर्मिनस-महुवा सुपरफास्ट एक्सप्रेस की बाम्‍बारता बढ़ाकर किया साप्ताहिक से द्वि-साप्ताहिक

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें