Smriti Irani

Smriti Irani On Menstrual Leave: पीरियड्स लीव पर राज्यसभा में बोली स्मृति ईरानी, कहा- इससे बढ़ेगा भेदभाव

Smriti Irani On Menstrual Leave: पीरियड्स कोई बाधा नहीं है. यह एक महिला की जीवन यात्रा का स्वाभाविक हिस्सा हैः स्मृति ईरानी

नई दिल्ली, 14 दिसंबरः Smriti Irani On Menstrual Leave: महिलाओं के लिए पीरियड्स के दौरान छुट्टी पर केंद्रीय महिला मंत्री स्मृति ईरानी ने बड़ी बात कही है। दरअसल, उन्होंने राज्यसभा में कहा कि, पीरियड्स की छुट्टी से वर्कफोर्स में महिलाओं के खिलाफ भेदभाव हो सकता है। उन्होंने ये बातें उस सवाल के जवाब में कहीं, जिसमें पूछा गया था कि, क्या सरकार पीरियड्स अवकाश के लिए कोई कानून बनाने पर विचार कर रही है।

स्मृति ईरानी ने आगे कहा, “यह देखते हुए कि आज महिलाएं अधिक से अधिक आर्थिक अवसरों का विकल्प चुन रही हैं। मैं इस पर सिर्फ अपना व्यक्तिगत विचार रखूंगी। हमें ऐसे मुद्दों का प्रस्ताव नहीं करना चाहिए जहां महिलाओं को किसी तरह से समान अवसर से वंचित कर दिया जाए।”

ईरानी ने कहा कि मैं खुद महिला हूं। इसलिए मैं कहना चाहती हूं कि पीरियड्स कोई बाधा नहीं है. यह एक महिला की जीवन यात्रा का स्वाभाविक हिस्सा है।”

क्या आपने यह पढ़ा… Animal Box Office Collection: बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन कर रही ‘एनिमल’, 13 दिन में कमा डाले इतने करोड़…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें