Drone

Security forces shot down a pakistani drone in jammu: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन, मिली यह चीज

Security forces shot down a pakistani drone in jammu: संदिग्ध ड्रोन दिखने पर सुरक्षाबलों ने सावधानी से उसमें लटक रहे सामान को गिराया, बाद में पाया गया कि वह आईईडी बम था

नई दिल्ली, 07 जूनः Security forces shot down a pakistani drone in jammu: पाकिस्तान की एक बड़ी साजिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम किया है। दरअसल सुरक्षाबलों ने ड्रोन से भारतीय सीमा में भेजे गए आईईडी बम को गिराया है। ये आईईडी बम बच्चों के टिफिन बॉक्स में रखकर भेजे गए थे। संदिग्ध ड्रोन दिखने पर सुरक्षाबलों ने सावधानी से उसमें लटक रहे सामान को गिराया। बाद में पाया गया कि वह आईईडी बम था। बाद में इसे निष्क्रिय किया गया। इन आईईडी बमों में टाइमर सेट करके भेजा गया था।

bsf dron3
ड्रोन में से मिले बच्चों के टिफीन में निकला आईईडी बम

जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कानाचक इलाके में सोमवार की देर रात साढ़े 11 बजे के करीब ड्रोन की गतिविधि देखी गई। इसके बाद बीएसएफ के जवानों ने फायर कर दिया। वहीं इस घटना की सूचना मिलने के बाद पूरे इलाके में देर रात तक सर्चिंग अभियान चलाया गया। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने मंगलवार को जम्मू जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा पर ड्रोन जैसी वस्तु की आवाज सुनकर कुछ देर के लिए गोलीबारी की।

क्या आपने यह पढ़ा… Rahul gandhi tribute sidhu moose wala: सिद्धू मूसेवाला के घर पहुंचे राहुल गांधी, फोटो पर पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

आवाज से संदेह हुआ कि एक ड्रोन इधर-उधर उड़ रहा है। बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि अखनूर इलाके में करीब 800 मीटर की ऊंचाई से कुछ आवाज सुनकर सतर्क जवानों ने गोलियां चलाईं। सभी संबंधित अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है और विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

Security forces shot down a pakistani drone in jammu: पेलोड में बच्चों के टिफिन बॉक्स के अंदर 3 चुंबकीय आईईडी पैक किए गए थे, जिसमें अलग-अलग समय के लिए टाइमर सेट किया गया था। IED को निष्क्रिय कर दिया गया है और एक नियंत्रित विस्फोट के माध्यम से फैलाया गया है। एक मामला दर्ज किया गया है।

सीमा सुरक्षा बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर हर जगह ड्रोन का खतरा है, लेकिन सीमा पार से किसी भी नापाक मंसूबे को नाकाम करने के लिए सुरक्षा बल सतर्क है। उन्होंने कहा कि सीमा पर लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सेना और बीएसएफ का पूरी तरह से पहरा है।

Hindi banner 02