Supreme court

SC hearing on The Kerala Story: सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा ‘द केरल स्टोरी’ का विवाद, हो रही है यह मांग…

SC hearing on The Kerala Story: देशभर में फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग, 15 मई को होगी सुनवाई

नई दिल्ली, 09 मईः SC hearing on The Kerala Story: द केरल स्टोरी फिल्म को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। इस बीच अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया हैं। दरअसल, केरल हाईकोर्ट के फिल्म पर प्रतिबंध लगाने से इनकार करने वाले फैसले के खिलाफ अब याचिकाकर्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया हैं। सीनियर वकील कपिल सिब्बल ने मांग की है कि जल्द सेे जल्द इस मामले को सुना जाए, इस पर चीफ जस्टिस ने 15 मई को सुनवाई की बात कही हैं।

मालूम हो कि, केरल हाईकोर्ट ने 5 मई को फिल्म द केरल स्टोरी की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। कोर्ट ने यह भी कहा था कि फिल्म के ट्रेलर में किसी विशेष समुदाय के खिलाफ कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है। अदालत ने आदेश जारी करने से पहले फिल्म का ट्रेलर देखाय़ कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि इस फिल्म में इस्लाम और मुसलमानों के खिलाफ कुछ भी नहीं है।

‘द केरल स्टोरी’ पर विवाद बरकरार 

Advertisement

बता दें कि केरल हाईकोर्ट का कहना था कि इस फिल्म में मुस्लिम धर्म पर कोई आरोप नहीं लगाया गया है, बल्कि आईआसआईएस की कहानी दिखाई गई है। दरअसल, फिल्म में उन लड़कियों की कहानी है, जो नर्स बनना चाहती थीं। किंतु आईआसआईएस (ISIS) की आतंकी बन गई। इस फिल्म को लेकर देशभर में विवाद हो रहा है। पश्चिम बंगाल में सीएम ममता बनर्जी ने इसे बैन कर दिया है तो वहीं, यूपी सरकार ने इसे टैक्स फ्री कर दिया है। 

क्या आपने यह पढ़ा… Accident in Madhya pradesh: यात्रियों से भरी बस 50 फीट ऊंचे पुल से गिरी, कइयों की हुई मौत

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें