RPF intensive check

RPF intensive check: त्योहार सीजन के दौरान स्टेशनों पर आरपीएफ द्वारा गहन जांच

RPF intensive check: उसे आरपीएफ थाना डोंबिवली लाया गया तत्पश्चात 2 पंचों के समक्ष उसके पास के सामान को चेक किया

मुंबई, 01 नवंबरः RPF intensive check: दिनांक 31.10.2021 को आरक्षक सचिन गायकवाड की डोंबिवली स्टेशन पर बंदोबस्त में ड्यूटी थी। तकरीबन 11:00 बजे डोंबिवली स्टेशन के मध्य FOB पर एक व्यक्ति एक बड़ा झोला और एक नीले रंग की जंबो थेली लेकर जा रहा था, उससे रोककर पूछा कि झूले और जंबो थैली में क्या है तो उसने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया।

RPF intensive check: जब उसकी थेली को चेक किया गया तो उसमें विस्फोटक सामान पटाखे, फुलजरी, चकरी, अनार, सुतलीबम आदि दिखाई दिये और पुलिस निरीक्षक डोंबिवली को सूचित किया तथा पूछताछ करने पर उसने अपना नाम- सचिन अशोक पटवा, उम्र 18 वर्ष, पता- रूम नंबर 307, साईं राज अपार्टमेंट, मौसम टॉकीज के पास, श्लोक नगर, मुंब्रा कॉलोनी, दिवा पूर्व बताया। उसने यह चीजें उल्हासनगर से 20,000/- रूपये में खरीद कर घर में रखी थी।

जिसमें से करीबन 5000/- रूपये का सामान वह बेचने हेतु दिवा से लोकल गाड़ी पकड़ कर डोंबिवली आया। बाद में उसे आरपीएफ थाना डोंबिवली लाया गया तत्पश्चात 2 पंचों के समक्ष उसके पास के सामान को चेक किया। जिसमें पटाके, फुलजरी, चकरी, अनार, सुतली बम मिले जिनकी MRP कीमत -30264/- रूपये की है तथा आरोपी ने बताया की उनकी वास्तविक खरीदी करीबन 5000/- रूपये की है को जप्ती पंचनामे के तहत जप्त कर कब्जा आरपीएफ लिया बाद दो पंचों के समक्ष आरोपी बयान दर्ज किया।

क्या आपने यह पढ़ा… UP election congress manifesto: कांग्रेस ने जारी किया महिलाओं के लिए अलग घोषणापत्र, किए यह ऐलान

RPF intensive check: जिसमें उसने अपना गुनाह अनाधिकृत रूप से रेल परिसर में प्रवेश कर विस्फोटक सामग्री रेल परिसर में लाने का स्वीकार किया बाद रेल अधिनियम की धारा 179(2) के तहत गिरफ्तार कर डोंबिवली रेलवे एक्ट CR No. 555/2021 U/S 164,147 के तहत मामला पंजिकृत किया। दिनांक 30.11.2021 को रेल्वे कोर्ट कल्याण में पेश किया जायेगा। यात्रियों से अपील है कि विस्फोटक सामग्री लेकर ट्रेन में यात्रा न करें, यह कानूनन अपराध है।

Whatsapp Join Banner Eng