Rishi Sunak Visit Ram Katha Of Morari Bapu

Rishi Sunak Visit Ram Katha Of Morari Bapu: मोरारी बापू की राम कथा में पहुंचे ऋषि सनक, कहा- एक हिंदू…

  • मैं आज यहां एक प्रधानमंत्री के रूप में नहीं, बल्कि एक हिंदू के रूप में हूंः ऋषि सुनक

Rishi Sunak Visit Ram Katha Of Morari Bapu: मोरारी बापू की राम कथा में उपस्थित होना सम्मान और खुशी की बातः ऋषि सुनक

नई दिल्ली, 17 अगस्तः Rishi Sunak Visit Ram Katha Of Morari Bapu: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक मंगलवार (15 अगस्त) को आध्यात्मिक गुरु मोरारी बापू की राम कथा में शामिल हुए। यह राम कथा कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में हो रही हैं। इस दौरान ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने मोरारी बापू की व्यासपीठ पर जय सियाराम का नारा लगाते हुए पुष्पांजलि भी अर्पित की।

मोरारी बापू की राम कथा सुनने पहुंचे ऋषि सुनक ने कहा कि, भारतीय स्वतंत्रता दिवस पर कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में मोरारी बापू की राम कथा में उपस्थित होना सम्मान और खुशी की बात हैं। उन्होंने कहा, मैं आज यहां एक प्रधानमंत्री के रूप में नहीं, बल्कि एक हिंदू के रूप में हूं।

मेरे लिए आस्था बहुुत व्यक्तिगतः ऋषि सुनक

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने कहा, मेरे लिए आस्था बहुत व्यक्तिगत हैं। यह मेरे जीवन के हर पहलू में मेरा मार्गदर्शन करती हैं। प्रधानमंत्री बनना एक बड़ा सम्मान हैं। किंतु यह कोई आसान काम नहीं हैं। हमें कठिन निर्णय लेने होते हैं, कठिन विकल्पों का सामना करना पड़ता है और यह मुझे अपने देश के लिए सर्वश्रेष्ठ करने के लिए साहस, शक्ति और लचीलापन होता हैं।

भगवान गणेश की मूर्ति रखना गर्व की बातः ब्रिटिश प्रधानमंत्री

उन्होंने अपने भाषण के दौरान, चांसलर के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान 11 डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर दिवाली के अवसर पर दीये जलाने के क्षण को याद किया और कहा कि, उनके लिए अपने डेस्क पर भगवान गणेश की मूर्ति रखना गर्व की बात हैँ।

क्या आपने यह पढ़ा… Poha Eating Benefits: क्या आपको भी पोहा खाना पसंद है? फायदे जानकर नहीं करेंगे अनदेखा

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें