Ram mandir ayoddhya

Ram Mandir Consecration Time: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का समय हुआ घोषित, 22 जनवरी को इतने बजे होगा आयोजन…

Ram Mandir Consecration Time: 22 जनवरी को अभिजीत मुहूर्त मृगषिरा नक्षत्र में दोपहर 12.20 बजे पीएम मोदी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे

लखनऊ, 20 नवंबरः Ram Mandir Consecration Time: बहुप्रतीक्षित राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरा होने के करीब आ गया हैं। कहा जा रहा है कि मंदिर का निर्माण कार्य जनवरी में पूरा हो जायेगा और 22 जनवरी के दिन मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा संपन्न होगी। इस समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आमंत्रित किया गया हैं। इस बीच प्राण प्रतिष्ठा का समय भी घोषित हो चुका हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, 22 जनवरी को अभिजीत मुहूर्त मृगषिरा नक्षत्र में दोपहर 12.20 बजे पीएम मोदी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे। समारोह को अंतर्राष्ट्रीय स्वरूप देने हेतु साकेत निलयम में रविवार को संघ परिवार की बैठक हुईं। बैठक में समारोह के अभियान को चार चरणों में बांटकर तैयारियों को आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया।

आज रात से शुरू होगी 14 कोसी परिक्रमा

बता दें कि रामनगरी की 14 कोसी परिक्रमा आज रात 2.09 बजे से शुरु होगी। परिक्रमा में तकरीबन 42 किलोमीटर का रास्ता निश्चित करना पड़ेगा। इसके लिए सड़कों-चौराहों की मरम्मत की जा रही हैं।

धूल न उठे इसलिए पानी का छिड़काव भी किया जा रहा हैं। बसों के फेरे बढ़ा दिए गए हैं। सभी मठ-मंदिर सज चुके हैं। लखनऊ से आने वाले भक्त सहादतगंज परिक्रमा मार्ग और फैजाबाद बस स्टेशन पहुंचेंगे। ये परिक्रमा 21 नवंबर की रात 11.38 बजे खत्म होगी।

क्या आपने यह पढ़ा… World Cup Final 2023: ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद भारतीय खिलाड़ियों संग मिले पीएम मोदी, तस्वीरें आई सामने

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें