PM Modi sad image

pulwama attack: चुनाव लड़ने के लिए मोदी ने किया पुलवामा अटैक?’ कांग्रेस नेता का PM पर हमला, BJP ने किया पलटवार

दिल्ली, 14 मार्च: pulwama attack: राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला करने के बाद विवाद खड़ा कर दिया और 2019 के पुलवामा हमले पर सवाल उठाया जिसमें सीआरपीएफ के 44 जवान मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। उन्होंने प्रधानमंत्री के बयान ‘घर में घुस के मारेंगे’ का जिक्र किया और पूछा कि पुलवामा आतंकी हमला कैसे हुआ।

रंधावा ने राजस्थान के जयपुर में एक सभा में कहा, “कांग्रेस खड़ी हुई और पंजाब में सभी प्रकार के माफियाओं को समाप्त कर दिया… हमने अकाली दल को हमेशा के लिए समाप्त कर दिया… क्या हम मोदी को समाप्त नहीं कर सकते? मेरा गाँव पाकिस्तान से 5 किमी दूर है। हम पाकिस्तान से कभी नहीं डरे। मोदी साहब कहते हैं ‘घर में घुस के मारेंगे’, पुलवामा कैसे हुआ? इसकी जांच कराओ। आज तक हमें नहीं पता कि वे कैसे मारे गए… क्या यह चुनाव लड़ने के लिए नहीं किया गया था?”

14 फरवरी, 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 जवानों की जान चली गई थी। भारत ने 26 फरवरी की रात बालाकोट में हवाई हमले का बदला लिया था। देश में अप्रैल-मई 2019 में लोकसभा चुनाव हुए थे।

कांग्रेस नेता ने हाल ही में एक कांग्रेस धरने में अपने संबोधन के दौरान हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर कार्रवाई की मांग करते हुए यह टिप्पणी की। उन्होंने अपनी पार्टी से आपसी कलह को खत्म करने का भी आग्रह किया क्योंकि इस साल के अंत में होने वाले चुनावों से पहले सभी की निगाहें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके पूर्व डिप्टी सचिन पायलट के बीच अनबन पर टिकी हैं।

सुखजिंदर सिंह रंधावा ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि अगर मोदी सत्ता में रहे तो भारत खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा, “आप अपने झगड़े खत्म करें और मोदी को खत्म करने की बात करें, अगर मोदी खत्म हो गए तो भारत बच जाएगा… मोदी रहेंगे तो भारत खत्म हो जाएगा। वे कहते हैं कि उनसे बड़ा कोई देशभक्त नहीं है। मोदी को ‘देशभक्ति’ का मतलब नहीं पता। भाजपा के किस नेता ने भारत की स्वतंत्रता के लिए लड़ाई लड़ी?” 

जैसा कि कांग्रेस पार्टी हिंडनबर्ग रिपोर्ट की जांच के लिए एक संयुक्त संसदीय समिति की मांग कर रही है, रंधावा ने कहा, “मोदी भारत को नष्ट करने के लिए ईस्ट इंडिया कंपनी जैसे अडानी को लाए हैं। आपका भारत गुलामी की ओर बढ़ रहा है। अगर मोदी खत्म हो गए तो अडानी खुद ही हट जाएंगे। बीजेपी को ख़त्म करो और अडानी साथ में मरेंगे। मोदी देश को बेच रहे हैं। हमारी लड़ाई अडानी से नहीं है, हमारी लड़ाई बीजेपी से है, बीजेपी को ख़त्म करो। जब कांग्रेस वापस आए तो अडानी और अंबानी को साथ नहीं आना चाहिए। वे जेल जाना चाहिए।” 

यह भी पढ़ें:-Minister in charge Jaiveer Singh: जनता की समस्याओं का समाधान अधिकारी प्राथमिकता पर सुनिश्चित करें: प्रभारी मंत्री, जयवीर सिंह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनके विवादित बयान ने बीजेपी में तूफान खड़ा कर दिया है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उन पर देश और प्रधानमंत्री का अपमान करने का आरोप लगाया है, राहुल गांधी की तरह “जिस तरह से वह देश की छवि को विदेशों में बदनाम करने की कोशिश करते हैं”।

राज्य भाजपा प्रमुख सतीश पूनिया ने कुछ ही घंटों में कांग्रेस पर पलटवार किया। उन्होंने कहा, “रंधावा ने देश में शहादत का अपमान किया है, माननीय प्रधान मंत्री के पद की गरिमा का अपमान किया है, पूरे देश को अपमानित किया है।”

Hindi banner 02