cr employees award

5 employees of Central Railway honored: मध्य रेल के 5 कर्मचारी महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कार से सम्मानित

मुंबई, 15 मार्च: 5 employees of Central Railway honored: मध्य रेल के महाप्रबंधक नरेश लालवानी ने मध्य रेल के 5 कर्मचारियों को “महाप्रबंधक संरक्षा पुरस्कार” प्रदान किया, जिनमें एक मुंबई से, दो पुणे और सोलापुर मंडल से थे। दिनांक 14.03.2023 को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई में आयोजित एक समारोह में ड्यूटी के दौरान उनकी सतर्कता, अप्रिय घटनाओं को रोकने में उनके योगदान और फरवरी 2023 के दौरान ट्रेन संचालन में संरक्षा सुनिश्चित करने में उनके योगदान की सराहना की गई।

पुरस्कार में एक पदक, प्रशंसा प्रमाण पत्र, अनुकरणीय सुरक्षा कार्य का प्रशस्ति पत्र और ₹ 2000/- का नकद पुरस्कार शामिल है।

महाप्रबंधक नरेश लालवानी ने सम्मानित किए जा रहे कर्मचारियों की सतर्कता की सराहना की और उल्लेख किया कि वे सभी कर्मचारियों के लिए अनुकरणीय रोल मॉडल हैं। सम्मानित किए गए कर्मचारियों ने संरक्षा के विभिन्न क्षेत्रों जैसे ट्रॉली में दरार का पता लगाना, पहिये में स्पार्कलिंग का पता लगाना, हॉट एक्सल का पता लगाना और गुजरने वाली ट्रेन में चिंगारी और धुएं के बारे में समय पर जानकारी देने के लिए ट्रेनों के सेफ संचालन के प्रति अपने महान उत्साह और प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया।

मध्य रेल को उन सभी पुरस्कृत कर्मचारियों पर गर्व है जिन्होंने अपनी त्वरित कार्रवाई और सतर्कता से किसी भी अप्रिय घटना की संभावना को टालने में मदद की। महाप्रबंधक के संरक्षा पुरस्कार विजेताओं में मुंबई मंडल के मोटरमैन महेंद्र शेल्के, पुणे मंडल के डी के मौर्य लोको पायलट (पैसेंजर )और पंकज काडेकर, स्टेशन प्रबंधक और सोलापुर मंडल के राजेश रंजन लोको पायलट (गुड्स) और राजेश वाडिया तकनीशियन थे।

आलोक सिंह, अपर महाप्रबंधक, डी वाई नाइक, प्रधान मुख्य संरक्षा अधिकारी, मुकुल जैन, प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक, श्री एन पी सिंह, प्रधान मुख्य विद्युत अभियंता, सुनील कुमार, प्रधान मुख्य यांत्रिक अभियंता और मध्य रेल के अन्य विभागों के प्रमुख इस अवसर पर उपस्थित थे और सभी मंडलों के मंडल रेल प्रबंधक इस कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल हुए।

यह भी पढ़ें:Benefits of watermelon: तरबूज का सेवन सेहत के लिए होता है फायदेमंद, जाने इसके विशेष फायदे

Hindi banner 02