PM Modi 1

PM Modi visit america: अमेरिका के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, ट्वीट कर दी जानकारी

PM Modi visit america: पीएम ने खुद ट्वीट कर अपने यात्रा की जानकारी दी

नई दिल्ली, 22 सितंबरः PM Modi visit america: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बुधवार को पांच दिनी अमेरिकी यात्रा के लिए रवाना हो गए हैं। पीएम संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र में भाग लेंगे। पीएम ने खुद ट्वीट कर अपने यात्रा की जानकारी दी।

PM Modi visit america: पीएम ने कहा कि 22-25 सितंबर के बीच अमेरिका की अपनी यात्रा के दौरान मैं राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ भारत-अमेरिका व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी की समीक्षा करूंगा। वहीं पारस्परिक हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करूंगा।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि मैं राष्ट्रपति बाइडन, ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन और जापान के पीएम योशीहिदे सुगा के साथ पहले व्यक्तिगत रूप से क्वाड लीडर्स समिट में भाग लूंगा। पीएम ने कहा कि यह शिखर सम्मलेन हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए हमारे साझा दृष्टिकोण के आधार पर भविष्य की व्यस्तताओं के लिए प्राथमिकताओं की पहचान करने का अवसर प्रदान करता हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Nakki lake: माउंट आबू की गीत नक्की झील हुई लबालब

बता दें कि पीएम अमेरिका के शीर्ष सीईओ से मुलाकात करेंगे। अमेरिका के शीर्ष व्यवसायियों के साथ बैठकों के बाद पीएम 23 सितंबर को अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से भी मुलाकात करेंगे। पीएम उसी दिन ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन और जपानी समकक्ष योशीहिदे सुगा से भी मुलाकात करेंगे।

Whatsapp Join Banner Eng