PM modi speech to G 20 summit

PM modi speech to G-20 summit: G-20 शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी ने रूस-यूक्रेन युद्ध पर रखें अपने विचार, कही यह बात

PM modi speech to G-20 summit: हमें यूक्रेन में युद्धविराम और कूटनीति के रास्ते पर लौटने का रास्ता खोजना होगाः पीएम मोदी

नई दिल्ली, 15 नवंबरः PM modi speech to G-20 summit: इंडोनेशिया के बाली में आज से जी-20 शिखर सम्मलेन की शुरुआत हो गई हैं। इस सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में खासकर रूस-यूक्रेन युद्ध पर अपने विचार रखे। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने बार-बार कहा है कि हमें यूक्रेन में युद्धविराम और कूटनीति के रास्ते पर लौटने का रास्ता खोजना होगा।

उन्होंने कहा कि पिछली शताब्दी में द्वितीय विश्व युद्ध ने दुनिया में कहर बरपाया। उसके बाद शांति का मार्ग अपनाने का प्रयास किया गया। अब हमारी बारी है। कोरोना के बाद के समय के लिए एक नई विश्व व्यवस्था बनाने का दायित्व हमारे कंधों पर हैं।

पीएम ने कहा, “आज की खाद की कमी कल का खाद्य संकट है, जिसका समाधान दुनिया के पास नहीं होगा। हमें खाद और खाद्यान्न दोनों की आपूर्ति श्रृंखला को स्थिर और सुनिश्चित बनाए रखने के लिए आपसी समझौता करना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में ऊर्जा सुरक्षा का भी जिक्र किया।

‘भारत स्वच्छ ऊर्जा और पर्यावरण के लिए प्रतिबद्ध है’

प्रधानमंत्री ने कहा, “वैश्विक विकास के लिए भारत की ऊर्जा-सुरक्षा भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है। हमें ऊर्जा की आपूर्ति पर किसी भी प्रतिबंध को बढ़ावा नहीं देना चाहिए और ऊर्जा बाजार में स्थिरता सुनिश्चित की जानी चाहिए। भारत स्वच्छ ऊर्जा और पर्यावरण के लिए प्रतिबद्ध है।

क्या आपने यह पढ़ा….. Mizoram stone quarry collapsed: मिजोरम में पत्थर की खदान ढहने से हुआ बड़ा हादसा, इतने लोगों की हुई मौत…

Hindi banner 02