Mizoram stone quarry collapsed: मिजोरम में पत्थर की खदान ढहने से हुआ बड़ा हादसा, इतने लोगों की हुई मौत…

Mizoram stone quarry collapsed: हादसा हुआ उस समय वहां 12-13 लोग काम कर रहे थे, 8 लोगों की हुई मौत…

नई दिल्ली, 15 नवंबरः Mizoram stone quarry collapsed: मिजोरम में बड़ा हादसा हुआ हैं। दरअसल यहां हनथियाल जिले में एक पहाड़ी ढलान पर पत्थर की खदान ढह गई। बताया जा रहा है कि इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है। साथ ही साथ कई लोग अभी भी मलबे में दबे हुए हैं, जिन्हें बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी हैं।

जानकारी के अनुसार मौदढ़ गांव में दोपहर करीब 2.40 बजे यह हादसा हुआ। उस वक्त एबीसीआई इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के मजबूर खदान में काम कर रहे थे। मिजोरम के आपदा प्रबंधन और पुनर्वास विभाग के अतिरिक्त सचिव, लालहरियटपुइया ने कहा कि खदान के गिरने के समय लगभग 15 लोग साइट पर थे।

जिले से प्राप्त रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि लोगों के इस्तेमाल की जाने वाली उत्खनन की कच्ची विधि त्रासदी का कारण हो सकती हैं। वहीं जिले के अधिकारियों ने कहा कि एक मेडिकल टीम घटनास्थल पर हैं।

पुलिस अधीक्षक ने क्या बताया?

पुलिस अधीक्षक (एसपी) विनीत कुमार ने बताया कि घटना दोपहर करीब तीन बजे हुई जब हनाठियाल के मौदह गांव में एबीसीआई इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के मजदूर खदान में काम कर रहे थे। उन्होंने बताया कि जिस समय यह हादसा हुआ उस समय वहां 12-13 लोग काम कर रहे थे। एसपी ने पीटीआई को बताया कि एक वर्कर मौके से भागने में सफल रहा, जबकि बाकी 12 ऐसा करने में असफल रहे और मलबे में दब गए।

क्या आपने यह पढ़ा…. Green apple benefits: रोजाना खाएं हरे सेब, लिवर सहित इन अंगों को मिलेंगे लाभ….

Hindi banner 02