Green apple

Green apple benefits: रोजाना खाएं हरे सेब, लिवर सहित इन अंगों को मिलेंगे लाभ….

Green apple benefits: हरे सेब को विटामिन ए का रिच सोर्स माना जाता है, जो न सिर्फ आंखों की रोशनी को बढ़ाता है

लाइफस्टाइल, 15 नवंबरः Green apple benefits: इस बात में कोई संदेह नहीं है कि सेब हमारे स्वास्थ्य के लिए काफी लाभकारी हैं। सबको मालूम है कि सेब अलग-अलग रंगों के होते हैं। आमतौर पर लोग लाल सेब खाना पसंद करते हैं। किंतु क्या आपने कभी हरे रंग का सेब खाया है। हमने अक्सर ऐसा सुना है कि अगर हररोज एक सेब खाएंगे तो हमें डॉक्टर के पास जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। ऐसे में आइए जानें हरे सेब खाने से होने वाले फायदों के बारे में….

हरे सेब खाने के फायदे

लिवर के लिए फायदेमंद: हरे सेब में एंटीऑक्सिडेंट और डिटॉक्सिफाइंग एजेंट मौजूद होती है जो शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकाल देते हैं। साथ ही लिवर को हापेटिक कंडीशन से बचाते हैं। अगर आप हरे सेब को प्रतिदिन खाते हैं तो लिवर फंक्शन सही रहेगा।

हड्डियां होंगी मजबूतः अगर हमें अपने शरीर को मजबूत रखना है तो हर हाल में अपनी हड्डियों को स्ट्रॉन्ग रखना होगा। इसके लिए आप हर दिन हरे सेब अवश्य खाएं। 30 साल के बाद बोन डेनसिटी कम होने लगती है ऐसे में हरा सेब खाना काफी फायदेमंद साबित हो सकता हैं।

बढ़ेगी आंखों की रोशनीः हरे सेब को विटामिन ए का रिच सोर्स माना जाता है, जो न सिर्फ आंखों की रोशनी को बढ़ाता है बल्कि नाइट ब्लाइंडनेस को होने से भी रोकता है। इसे आंखों का दोस्त कहा जाए तो शायद गलत नहीं होगा।

फेफड़ों की सुरक्षाः आजकल बढ़ते प्रदूषण के कारण हमारे फेफड़ों को काफी नुकसान पहुंच रहा है और सांस से जुड़ी बीमारियों में भी काफी वृद्धि हुई हैं। ऐसे में अगर आप हररोज हरे सेब खाएंगे तो लंग्स डिजीज का खतरा काफी हद तक कम किया जा सकेगा।

(यहां बताई गई बातें सामान्य जानकारी पर आधारित हैं। देश की आवाज न्यूज इसकी स्पष्ट पुष्टि नहीं करता।

क्या आपने यह पढ़ा…. Hardeep puri on petrol-diesel price: जल्द ही घटने वाले हैं पेट्रोल-डीजल के दाम…! केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने बताया कैसे होगा संभव

Hindi banner 02