PM on punjab

PM Modi security breach case: पीएम की सुरक्षा चूक मामले में एक्शन में पंजाब सरकार, उच्च स्तरीय समित का किया गठन

PM Modi security breach case: हाई लेवल कमेटी में रिटायर्ड जस्टिस मेहताब सिंह गिल और प्रिंसिपल सेक्रेटरी होम अफेयर्स ऐंड जस्टिस अनुराग वर्मा सदस्य होंगे

नई दिल्ली, 06 जनवरीः PM Modi security breach case: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मुद्दा तूल पकड़ता दिखाई दे रहा हैं। मामला अब सुप्रीम कोर्ट की दहलीज पर पहुंच चुका हैं, शुक्रवार को इस केस की सुनवाई होगी। इस बीच राज्य की चन्नी सरकार ने एक उच्च स्तरीय जांच टीम का गठन किया है जोकि तीन दिनों में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

इस हाई लेवल कमेटी में रिटायर्ड जस्टिस मेहताब सिंह गिल और प्रिंसिपल सेक्रेटरी होम अफेयर्स ऐंड जस्टिस अनुराग वर्मा सदस्य होंगे। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब के चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी को विभागीय कार्यवाही लंबित रहने तक उन्हें सस्पेंड करने के लिए कहा हैं। प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला आज सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमन्नी की बेंच के सामने उठाया गया।

याचिकाकर्ता वकील मनिंदर सिंह ने कहा कि मौजूदा समय में सुरक्षा तैयारियों की पेशेवर जांच की जरूरत है ताकि दोबारा ऐसी घटना न हो पाए। इस पर कोर्ट ने सिंह को याचिका की एक प्रति राज्य सरकार को सौंपने का निर्देश देते हुए शुक्रवार को सुनवाई करने की बात कही हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…… Man vaccinated-11 times: टीकाकरण के मामले में कुछ लोग वैक्सीन की दो डोज नहीं लगवाते ऐसे में इस व्यक्ति ने लगवाई 11 बार वैक्सीन, 12वीं बार पकड़ा गया

मालूम हो कि कल प्रधानमंत्री पंजाब के दौरे पर गए थे। जहां उन्हें फिरोजपुर में रैली करनी थी। लेकिन कुछ प्रदर्शनकारी किसानों ने उस रास्ते को जाम कर दिया जिससे प्रधानमंत्री का काफिला गुजर रहा था। इसकी वजह से पीएम मोदी 20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसे रहे और बाद में उनकी रैली को रद्द करना पड़ा। गृहमंत्रालय ने इसे पीएम की सुरक्षा में चूक बताते हुए राज्य सरकार से इस पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी हैं।

Whatsapp Join Banner Eng