PM Modi

PM Modi on budget: जानें बजट पर क्या बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी…

PM Modi on budget: देश इस बजट में पहली बार अनेक प्रोत्साहन योजना लेकर आया हैंः पीएम मोदी

नई दिल्ली, 01 फरवरीः PM Modi on budget: भारत में आज वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पेश कर दिया हैं। इस बीच बजट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया दी हैं। उन्होंने कहा कि करोड़ों विश्वकर्मा इस देश के निर्माता हैं। मूर्तिकार, शिल्पकार यह सभी देश के लिए मेहनत करते हैं। देश इस बजट में पहली बार अनेक प्रोत्साहन योजना लेकर आया हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसे लोगों के लिए टेक्नोलॉजी, क्रेडिट और मार्केट की योजना की गई हैं। पीएम विश्वकर्मा योजना इन विश्वकर्माओं के विकास के लिए बड़ा बदलाव लाएगा। उन्होंने कहा कि गांव में रहने वाली महिलाओं से लेकर शहरी महिलाओं के लिए सरकार ने विभिन्न कदम उठाए हैं। ऐसे कदमों को पूरी ताकत से आगे बढ़ाया जाएगा। वहीं महिलाओं के सेल्फ हेल्थ ग्रुप भारत में बड़ी जगत अपने लिए ले चुका हैं।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने स्टोरेज कैपेसिटी को बढ़ाने के लिए सबसे बड़ी अन्न भंडारण योजना बनाई हैं। अब हमें कृषि सेक्टर में डिजिटल पेमेंट की सफलता को दोहराना हैं। इसलिए इस बजट में हम डिजिटल एग्रीकल्चर इन्फ्रास्ट्रक्चर की बड़ी योजना लेकर आए हैं।

पीएम मोदी कहा, हम मिलेट्स के लिए बड़ी योजना लेकर आए हैं। जब यह घर-घर पहुंच रहा हैं, पूरी दुनिया में पॉपुलर हो रहा है, तो इसका सबसे अधिक फायदा भारत के किसानों को होना हैं। इसलिए बजट में इसके लिए बड़ी योजना बनाई गई हैं। इससे हमारे आदिवासी भाई-बहन जो किसानी करते हैं, उन्हें फायदे मिलेंगे और देश को इस क्षेत्र में बढ़ावा मिलेगा।

गांव, गरीब, किसान, मध्यम वर्ग के सभी सपनों को पूरा करेगा बजट

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि, अमृत काल का पहला बजट विकसित भारत के विराट संकल्प को पूरा करने के लिए एक मजबूत नींव का निर्माण करेगा। ये बजट वंचितों को वरीयता देता हैं। ये बजट आज की आकांक्षी समाज, गांव, गरीब, किसान, मध्यम वर्ग सभी के सपनों को पूरा करेगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. What in the budget for tax: बजट में करदाताओं को मिली सबसे बड़ी राहत, अब इतने लाख तक नहीं लगेगा टैक्स…

Hindi banner 02