PM Modi jacket

PM Modi jacket: पीएम मोदी ने संसद में पहनी नीली सादरी जैकेट, आइए जानें इसमें क्या है खास…

PM Modi jacket: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संसद में प्लास्टिक की बोतलों से रिसाइकिल की गई सामग्री से बनी जैकेट पहनी थी

नई दिल्ली, 08 फरवरीः PM Modi jacket: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संसद में एक विशेष जैकेट पहनी थी। दरअसल यह जैकेट प्लास्टिक की बोतलों से रिसाइकिल की गई सामग्री से बनी थी। प्रधानमंत्री को आज राज्यसभा में हल्के नीले रंग की स्लीवलेस ‘सादरी’ जैकेट पहने देखा गया।

उल्लेखनीय है कि इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन द्वारा सोमवार को बेंगलुरु में इंडिया एनर्जी वीक के उद्घाटन के दौरान प्रधानमंत्री को यह जैकेट भेंट की गई थी। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने ‘अनबॉटल’ पहल की शुरुआत की और कंपनी के इनडोर सोलर कुकिंग सिस्टम के ट्विन-कुकटॉप मॉडल के व्यावसायिक रोल-आउट को हरी झंडी दिखाई।

आयोजन के दौरान, उन्हें अर्जेंटीना फुटबॉल टीम की जर्सी भी मिली- जिसके पीछे स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेसी का नाम लिखा था। यह एक बहुसंख्यक राज्य के स्वामित्व वाली अर्जेंटीना ऊर्जा कंपनी YPF के अध्यक्ष पाब्लो गोंजालेज द्वारा उपहार में दी गई थी। 

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा था कि ऊर्जा क्षेत्र में निवेश करने के लिए भारत से बेहतर कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा, “ऊर्जा क्षेत्र 21वीं सदी में दुनिया के भविष्य को तय करने में एक प्रमुख भूमिका निभाता है।

भारत आज ऊर्जा के नए संसाधनों को विकसित करने और ऊर्जा संक्रमण में सबसे मजबूत आवाजों में से एक है। देश विकसित राष्ट्र बनने के लिए भी तैयार है। और हमारे पास ऊर्जा क्षेत्र के लिए अभूतपूर्व संभावनाएं हैं।”

क्या आपने यह पढ़ा…. Rajkot-guwahati special train: पश्चिम रेलवे चलाएगी राजकोट-गुवाहाटी के बीच स्पेशल ट्रेन, जानिए पूरी डिटेल…

Hindi banner 02