PM Modi 3

PM modi gifts auction: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले गिफ्ट्स की होगी नीलामी, जानें किसे मिलेंगे पैसे…?

PM modi gifts auction: पीएम मोदी को मिले गिफ्ट्स की नीलामी 17 सितंबर से शुरू होगी और दो अक्टूबर के दिन समाप्त होगी

नई दिल्ली, 13 सितंबरः PM modi gifts auction: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खिलाड़ियों और राज नेताओं सहित विभिन्न क्षेत्रों के लोगों से मिले 1,200 से अधिक गिफ्टस को नीलाम किया जाना हैं। नीलामी 17 सितंबर (शनिवार) से शुरू होगी। नीलामी से मिलने वाले पैैसे को नमामी गंगा मिशन को दिया जाएगा।

राष्ट्रीय आधुनिक कला संग्रहालय के महानिदेशक अद्धैत गडनायक ने बताया कि नीलामी वेब पोर्टल ‘pmmementos.gov.in’ के जरिये की जाएगी। नीलामी दो अक्टूबर के दिन समाप्त होगी। गिफ्ट्स को इसी (राष्ट्रीय आधुनिक कला) संग्रहालय में रखा गया हैं।

गडनायक ने कहा कि आम आदमी से लेकर, भारत की समृद्ध संस्कृति और धरोहर का प्रतिनिधित्व करने वाले विभिन्न गणमान्य लोगों द्वारा भेंट किए गए गिफ्ट्स सहित कई अन्य उपहारों को नीलाम किया जाएगा। गिफ्ट्स का आधार मूल्य 100 रुपये से लेकर 10 लाख रुपये की श्रेणियों में रखा गया है।

गिफ्ट्स की सूची में शामिल हैं ये चीजें

प्रधानमंत्री के जिन गिफ्ट्स की नीलामी होगी उनमें मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा भेंट की गई रानी कमलापति की प्रतिमा, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा भेंट की गई एक हनुमान मूर्ति और एक सूर्य पेंटिंग तथा हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा भेंट किया गया एक त्रिशूल शामिल हैैं।

वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजीत पवार द्वारा गिफ्ट की गई देवी महालक्ष्मी की मूर्ति और आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी द्वारा भेंट की गई भगवान वेंकटेश्वर की कलाकृति (दीवार पर लटकाने वाली) भी शामिल हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Brahamastra box office collection: आलिया-रणबीर की जोड़ी रही हिट…! ब्रह्मास्त्र ने चौथे दिन कमाए इतने करोड़

Hindi banner 02