PM Varanasi

PM kashi vishwanath corridor inauguration: पीएम ने किया काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण

PM kashi vishwanath corridor inauguration: बाबा का धाम हमारी आस्था, संस्कृति और सभ्यता का परिचय कराता हैं: पीएम मोदी

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

नई दिल्ली, 13 दिसंबरः PM kashi vishwanath corridor inauguration: 700 करोड़ की लागत से 33 महीने में तैयार हुए काशी विश्वनाथ धाम का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकार्पण कर दिया हैं। इसके साथ ही अब यह आम लोगों के लिए भी खोल दिया जाएगा। इस दौरान पीएम ने काशी वासियों को संबोधित किया। पीएम ने हर-हर-महादेव, नमःपार्वती पतये हर हर महादेव के साथ अपने संबोधन की शुरूआत की

PM kashi vishwanath corridor inauguration: पीएम ने कहा कि आज भगवान शिव का प्रिय दिन सोमवार हैं। आज की तिथि एक नया इतिहास रच रही हैं। हमारा सौभाग्य है कि हम आज विश्वनाथ धाम का वैभव विस्तार ले रहे हैं। बाबा अपने भक्तों की सेवा से प्रसन्न हुए हैं इसीलिए उन्होंने आज के दिन का आशीर्वाद दिया हैं।

इससे पहले पीएम ने काशी में काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना की। पूजा अर्चन के बाद पीएम राजघाट स्थित संत रविदास मंदिर घाट पर सुसज्जित क्रूज से ललिताघाट पहुंचें। जहां उन्होंने सूर्य को अर्घ्य देकर जल अर्पण किया।

PM Modi 3
ललिता घाट पर भगवान सूर्य को अर्घ देते प्रधानमंत्री मोदी जी

क्या आपने यह पढ़ा…. Who harnaaz sandhu: जानिए कौन है विश्व सुंदरी विजेता हरनाज संधू, पढ़ें पूरी खबर

PM kashi vishwanath corridor inauguration: पीएम ने कहा कि बाबा का धाम हमारी आस्था, संस्कृति और सभ्यता का परिचय कराता हैं। इस परियोजना के पूरा होने पर हर कोई आसानी से बाबा के दर्शन कर सकेगा। हमारे दिव्यांग भाई बहनों और बुजुर्गों को अब दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग ऐसे भी हैं जो बनारस के लोगों पर शक करते थे। कहते थे कि ये कैसे होगा, वो कैसे होगा। बनारस पर आरोप लगाते थे। लेकिन उनको पता नहीं था कि काशी तो अविनाशी हैं। काशी में तो एक ही सरकार है वो सरकार है बाबा की।

PM kashi vishwanath corridor inauguration: पीएम ने कहा कि काशी में महादेव की इच्छा के बिना कुछ भी नहीं होता। ये जो कुछ भी हुआ है, वो सब बाबा की दया हैं। बाबा की इच्छा के बिना पत्ता भी नहीं हिलता। बाबा के साथ अगर किसी और का योगदान है तो वो है काशी वासियों का। काशी वासियों में भगवान बसते हैं….इदं शिवाय इदं नमः।

Whatsapp Join Banner Eng