Miss universe 2021

Who harnaaz sandhu: जानिए कौन है विश्व सुंदरी विजेता हरनाज संधू, पढ़ें पूरी खबर

Who harnaaz sandhu: पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज संधू पेशे से एक मॉडल हैं

नई दिल्ली, 13 दिसंबरः Who harnaaz sandhu: मिस यूनिवर्स 2021 का ताज भारत की हरनाज संधू को मिला हैं। 70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट इस साल 12 दिसंबर को इजराइल में हुआ। इस प्रतियोगिता के प्रीलिमिनरी स्टेज में 75 से अधिक खूबसूरत और प्रतिभाशाली महिलाओं ने भाग लिया था। लेकिन टॉप तीन में तीन देशों की महिलाओं ने जगह बनाई। इनमें से एक भारत की हरनाज संधू भी रही।

Who harnaaz sandhu: साउथ अफ्रीका और पराग्वे को पीछे छोड़ते हुए भारत की हरनाज संधू ने ब्रह्माण्ड सुंदरी का ताज अपने नाम कर लिया हैं। भारत की झोली में 21 सालों बाद मिस यूनिवर्स का ताज आया हैं। संधू की ताजपोशी इस कार्यक्रम में मेक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंड्रिया मेजा ने की।

कौन है हरनाज

Who harnaaz sandhu: पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज संधू पेशे से एक मॉडल हैं। 21 साल की हरनाज ने मॉडलिंग व कई पेजेंट में हिस्सा लेने और जीत हासिल करने के बावजूद भी पढ़ाई पर पूरा ध्यान दिया। हरनाज ने साल 2017 में मिस चंडीगढ़ का खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद हरनाज ने मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब भी अपने नाम किया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Radish leaves juice: सेहत के लिए वरदान है मूली के पत्तों का रस, रोजाना पीने से मिलेंगे यह फायदे

हरनाज के पिता पीएस संधू का रियल एस्टेट बिजनेस हैं। उनकी माता डॉ.रविंदर कौर चंडीगढ़ के सरकारी अस्पताल में महिला रोग विशेषज्ञ हैं। हरनाज का एक भाई हरनूर सिंह हैं। हरनाज ने अपनी प्राथमिक पढ़ाई चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल से की हैं। फिलहाल वे चंडीगढ़ के सेक्टर-42 स्थित पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज की छात्रा हैं।

ये दो प्रतिष्ठित खिताब अपने नाम करने के बाद हरनाज ने मिस इंडिया 2019 में हिस्सा लिया और तब वह टॉप 12 तक पहुंची थी। मॉडलिंग के साथ-साथ हरनाज एक्टिंग की दुनिया में भी कदम रख चुकी हैं। हरनाज के पास दो पंजाबी फिल्म यारा दियां पू बारां और बाई जी कुट्टांगे हैं।

Whatsapp Join Banner Eng