PM modi speech

PM Cabinet meeting: प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक 21 को, कई मंत्री करेंगे प्रेजेंटेशन

PM Cabinet meeting: बैठक में सभी परियोजनाओं के क्रियान्वयन और निगरानी पर प्रेजेंटेशन दिया जाएगा

नई दिल्ली, 19 अक्टूबरः PM Cabinet meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक 21 अक्टूबर को आयोजित की जायेगी। जिसमें सभी परियोजनाओं के क्रियान्वयन और निगरानी पर प्रेजेंटेशन दिया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नियमित रूप से मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित करते हैं। जिसमें मंत्री महत्वपूर्ण मुद्दों पर प्रेजेंटेशन देते हैं।

इस बैठक में मंत्रियों को तमाम कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी मिलती हैं। गत महीने 28 सितंबर को पीएम की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और पीयूष गोयल ने विभिन्न परियोजनाओं के क्रियान्वयन, नीतियों और सरकारी योजनाओं के संबंध में प्रेजेंटेशन दिया था।

क्या आपने यह पढ़ा…. Owaisi target pm modi: भारत-पाकिस्तान टी-20 मैच को लेकर ओवैसी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, जानें क्या कहा

इससे पहले 14 सितंबर को स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दक्षता और समय प्रबंधन पर प्रेजेंटेशन दी थी। मंत्रिपरिषद की 14 सितंबर की बैठक के बाद सूत्रों ने कहा गया था कि यह एक चिंतन शिविर की तरह था और शासन में और सुधार के लिए इस तरह के सत्र आगे भी आयोजित किए जाएंगे।

बता दें कि कोरोना महामारी के मद्देनजर लोगों के जीवन के साथ ही अर्थव्यवस्था पर पड़े असर को कम करने के लिए सरकार लगातार कुछ न कुछ कदम उठा रही हैं। इस साल जुलाई महीने में पीएम ने अपनी मंत्रिपरिषद में विस्तार और फेरबदल किया था। यह कदम अगले साल सात राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को दृष्टिगत रखते हुए उठाया गया था।

Whatsapp Join Banner Eng