Flight

Plane bomb threat update: ‘बम वाला’ ईरानी विमान ग्वांग्झू में हुआ लैंड, पढ़ें पूरी खबर…

Plane bomb threat update: महान एयरलाइंस के विमान की ग्वांग्झू में सुरक्षित लैंडिंग हो गई है

नई दिल्ली, 03 अक्टूबरः Plane bomb threat update: ईरान से लेकर हिंदुस्तान और चीन तक एक ईरानी विमान ने अफरातफरी मचा दी हैं। इस बीच खबरें है कि ईरान के विमान W581 ने आखिरकार अपने गंतव्य ग्वांग्झू में सुरक्षित लैंड कर लिया है। इसके साथ ही ईरान, पाकिस्तान, हिंदुस्तान और चीन की सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली हैं। ईरान के महान एयर ने एक बयान जारी कर कहा है कि विमान तय समय पर ग्वांग्झू पहुंच गया है।

ईरान की एयरलाइंस एजेंसी महान एयर के मुताबिक फ्लाइट संख्या W581 ने तेहरान से उड़ान भरी थी। जब विमान लगभग 9 बजकर 20 मिनट पर भारत के एयरस्पेस में पहुंचा तो फ्लाइट के पाइलट ने दिल्ली एयर ट्रैफिक कंट्रोल को सूचना दी कि विमान में कथित तौर पर बम है और फ्लाइट दिल्ली में लैंडिंग की इजाजत चाहता है। इस मांग को सुनकर दिल्ली एयर ट्रैफिक कंट्रोल तुरंत अलर्ट हो गया।

दिल्ली एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने इस की सूचना तुरंत सुरक्षा एजेंसियों और इंडियन एयरफोर्स को दी। सुरक्षा खतरे को भांपते हुए वायुसेना ने इस विमान को दिल्ली में लैंड करने की इजाजत नहीं दी। देखते ही देखते वायुसेना ने जोधपुर एयरबेस से तत्काल सुखोई जेट विमानों को एस्क्रैम्बल करने का निर्देश दिया। आखिर में विमान ने अपने गंतव्य पर सुरक्षित लैंडिंग की।

क्या आपने यह पढ़ा…. Urfi javed new look: अब तो हद ही हो गई…! उर्फी ने पतली डोरी से घड़ियों को जोड़कर बनाई ड्रेस, यहां देखें…

Hindi banner 02