parkash singh badal

Parkash Singh Badal Passed Away: नहीं रहे पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, पीएम मोदी ने जताया दुःख

Parkash Singh Badal Passed Away: प्रकाश सिंह बादल के निधन से अत्यंत दु:ख हुआः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली, 25 अप्रैलः Parkash Singh Badal Passed Away: पंजाब की राजनीति से बड़ी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का आज निधन हो गया हैं। उन्होंने मोहाली के निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। वे 95 साल के थे। पिछले कई दिनों प्रकाश सिंह अस्पताल में भर्ती थे। मालूम हो कि प्रकाश सिंह बादल पांच बार पंजाब के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

प्रकाश सिंह बादल का जन्म आठ दिसंबर 1927 को पंजाब के छोटे से गांव अबुल खुराना के जाट सिख परिवार में हुआ था। प्रकाश सिंह बादल की पत्नी सुरिंदर कौर का भी देहांत हो चुका है। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल उनके बेटे हैं। 

पीएम मोदी ने जताया दुःख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रकाश सिंह बादल के निधन पर दुःख व्यक्त किया हैं। उन्होंने कहा कि, प्रकाश सिंह बादल के निधन से अत्यंत दु:ख हुआ। वह भारतीय राजनीति की एक महान हस्ती थे।

वे एक उल्लेखनीय राजनेता थे, जिन्होंने हमारे देश के लिए बहुत योगदान दिया। उन्होंने पंजाब की प्रगति के लिए अथक परिश्रम किया और कठिन समय में राज्य को सहारा दिया।

आजादी के साल राजनीति में रखा था कदम

प्रकाश सिंह बादल ने 1947 में राजनीति में पदार्पण किया था। 1957 में पहला विधानसभा चुनाव जीता था। 1969 में प्रकाश सिंह बादल दोबारा विधायक बने थे। वहीं प्रकाश सिंह बादल 1970–71, 1977–80, 1997–2002 तक पंजाब के मुख्यमंत्री रहे। वहीं 1972, 1980 और 2002 में नेता विपक्ष भी रहे थे। प्रकाश सिंह बादल सांसद भी रह चुके हैं। केंद्र में मंत्री भी रह चुके थे। एक मार्च 2007 से 2017 उन्होंने दो बार मुख्यमंत्री का दायित्व संभाला था। 

क्या आपने यह पढ़ा…. PM Modi inaugurated Water Metro: देश की पहली वाटर मेट्रो का प्रधानमंत्री ने किया उद्घाटन, जानिए कितना है किराया

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें