Gurpatwant Pannu

NIA Raids Gurpatwant Pannu House: आतंकी गुरपतवंत पन्नू के घर एनआईए ने मारा छापा, जानें क्या-क्या जब्त किया…

NIA Raids Gurpatwant Pannu House: आतंकी गुरपतवंत पन्नू की तमाम संपत्तियां NIA मोहाली कोर्ट के आदेश पर जब्त कर ली गई

नई दिल्ली, 23 सितंबरः NIA Raids Gurpatwant Pannu House: खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत पन्नू के घर पर NIA ने छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान खालिस्तानी आतंकी की प्रॉपर्टी को जब्त कर लिया गया है। ये छापेमारी चंडीगढ़ के सेक्टर-15 स्थित घर में की गई है। पन्नू का घर वहीं पर है।

मालूम हो कि, NIA ने पहले आतंकियों की लिस्ट जारी की थी और अब उनके ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। बता दें कि भारत-कनाडा तनाव के बीच पन्नू ने एक वीडियो जारी करके कनाडा में रह रहे हिंदुओं को देश छोड़ने की धमकी दी थी। 

क्या-क्या जब्त किया गया?

भारत में प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिख्स फॉर जस्टिस के प्रमुख आतंकी गुरपतवंत पन्नू की तमाम संपत्तियां NIA मोहाली कोर्ट के आदेश पर जब्त कर ली गई हैं। एनआइए ने कोठी के बाहर बोर्ड लगाकर क्लियर कर दिया है कि इस संपत्ति पर अब पन्नू का अब कोई अधिकार नहीं है और ये अब एक सरकारी संपत्ति बन गई है।

गौरतलब है कि मोहाली में 2020 में रजिस्टर्ड एक केस में गुरपतवंत पन्नू भगोड़ा है। इस कोठी के एक चौथाई हिस्से को एनआइए कोर्ट के आदेश पर अटैच कर लिया गया था। अब इसे जब्त कर लिया गया है। इसके साथ ही अमृतसर के गांव खानकोट में भी पन्नू की 46 कनाल खेती योग्य जमीन जब्त की गई है।

क्या आपने यह पढ़ा…. International Cricket Stadium in Varanasi: प्रधानमंत्री ने वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी, कहा- महादेव की नगरी…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें