Monkey

New disease in the country: देश में नई बीमारी ने दी दस्तक, केरल में दर्ज किया गया पहला मामला

New disease in the country: केरल में 24 वर्षीय व्यक्ति पाया गया मंकी फीवर से संक्रमित

नई दिल्ली, 11 फरवरीः New disease in the country: देश में कोरोना के मामलों में पिछले कई दिनों से लगातार गिरावट जारी हैं। लेकिन इस बीच देश में एक नई बीमारी ने दस्तक दे दी हैं। दरअसल केरल के वायनाड जिले में थिरुन्नेल्ली ग्राम पंचायत के अंतर्गत आने वाली पनवेली आदिवासी बस्ती में एक 24 वर्षीय व्यक्ति क्यासनुर फॉरेस्ट डिजीज से ग्रस्त पाया गया हैं जिसे सामान्य भाषा में मंकी फीवर कहा जाता हैं। इसकी जानकारी राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने दी हैं।

जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ.सकीना ने बताया कि मंकी फीवर से ग्रस्त युवक को मनंथवाडी चिकित्सा महाविद्यालय में भर्ती कराया गया है और वह डॉक्टरों की निगरानी में हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य अधिकारियों ने पहले से ही मौसमी बुखार को लेकर अलर्ट जारी किया था औऱ स्थानीय लोगों से सतर्क रहने का आह्वान किया था।

क्या आपने यह पढ़ा…… Ghaziabad accident: गाजियाबाद के इंदिरापुरम में दर्दनाक हादसा, शादी से लौट रहे तीन दोस्त की नहर में डूबने से मौत, पढ़ें पूरी खबर

डॉ.सकीना ने बताया कि मंकी फीवर से ग्रस्त युवक की हालत फिलहाल स्थिर है और अब तक इस तरह का कोई नया मामला सामने नहीं आया हैं। उल्लेखनीय है कि केरल में इस साल मंकी फीवर का यह पहला मामला हैं। इस बीमारी का वायरस फ्लैविविराइडा फैमिली से आता है और इसके वाहक बंदर होते हैँ।

Hindi banner 02