Corona test 2

New corona case in india: भारत में कोरोना की सुपर स्पीड, कल की तुलना में बढ़े 4,000 मामले; जानें ताजा आंकड़े

New corona case in india: 13 मौतों के साथ ही देश में इस संक्रमण से जान गंवाने वाले की संख्या 5 लाख 24 हजार 954 पर पहुंच गई

नई दिल्ली, 24 जूनः New corona case in india: भारत में कोरोना की तेज रफ्तार एक बार फिर डराने लगी हैं। देश में आज 17 हजार से अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैँ। वहीं इस संक्रमण से 13 संक्रमितों की मौत भी हुई हैं। कोरोना के नए मामलों में आई तेजी के साथ ही देश में एक्टिव मामलों की तादाद भी बढ़कर 90 हजार के करीब पहुंच गई हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान 17,336 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इससे 13 लोगों की मौत भी हुई हैं। इन 13 मौतों के साथ ही देश में इस संक्रमण से जान गंवाने वाले की संख्या 5 लाख 24 हजार 954 पर पहुंच गई हैं। वहीं कोरोना से मात देकर स्वस्थ हो चुके लोगों का आंकड़ा भी अब 4 करोड़ 27 लाख 49 हजार 56 पर पहुंच चुका हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Share market: शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, दोनों इंडेक्स बढ़त के साथ कर रहे कारोबार

New corona case in india: मालूम हो कि कोरोना वायरस की रफ्तार हर रोज तेज होती जा रही हैं। कल यानी 24 जून को देश में कोरोना संक्रमण के 13,313 नए मामले सामने आए थे। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीत केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कल अधिकारियों संग बैठक की थी। इस दौरान उन्होंने कोरोना संक्रमण की निगरानी और जीनोम सिक्वेंसिंग पर ध्यान केंद्रित करने पर निर्देश दिए।

इन 12 राज्यों में बढ़ी कोरोना की रफ्तार

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 10 जून के बाद 12 राज्यों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढी हैं। इसमें महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, कर्नाटक, तमिलनाडु, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, गुजरात, गोवा, पंजाब में साप्ताहिक मामलों में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई हैं।

Hindi banner 02