Nehru museum

Nehru Museum also renamed: नेहरू म्यूजियम का भी नाम बदल गया, जानिए अब किस नाम से जाना जाएगा

Nehru Museum also renamed: अब पीएम म्यूजियम के नाम से जाना जाएगा नेहरू संग्रहालय; संग्रहालय में 14 पूर्व प्रधानमंत्रियों की यादों को सहेजा जाएगा

रिपोर्ट: राम मणि पाण्डेय
दिल्ली, 29 मार्च:
Nehru Museum also renamed: भारतीय जनता पार्टी के संसदीय दल की बैठक में मंगलवार को दो बड़े फैसले लिए गए। इसके तहत केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने नेहरू संग्रहालय का नाम बदलकर इसे पीएम म्यूजियम करने का निर्णय लिया है। यहां देश के सभी 14 पूर्व प्रधानमंत्रियों की यादों को सहेजा जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंबेदकर जयंती यानी 14 अप्रैल को इसका उद्घाटन करेंगे।

बैठक के दौरान(Nehru Museum also renamed) पीएम मोदी ने सभी सांसदों से कहा कि एनडीए सरकार ने 14 पूर्व प्रधानमंत्रियों के योगदान को स्वीकार करने के लिए यह कदम उठाए गए हैं। पीएम ने कहा कि हम सभी पीएम के योगदान को मान्यता देना चाहते हैं। प्रधानमंत्री संग्रहालय में सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों के कार्यों को दिखाया गया है।

वहीं इसी बैठक में पीएम मोदी ने सभी सांसदों से कहा कि वे 6 से 14 अप्रैल के बीच सांसद सामाजिक न्याय के लिए जगह-जगह बैठकें करें। इसके अलावा पीएम मोदी ने भाजपा सांसदों से बीआर अंबेडकर म्यूजियम जाने की भी बात कही। बता दें बीआर अंबेडकर की जयंती के मौके पर राजधानी दिल्ली में 14 अप्रैल को बीआर अंबेडकर संग्रहालय संघ का भी उद्घाटन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:Article 370: JK से अनुच्छेद 370 हटने के बाद बाहर के 34 लोगों ने संपत्ति खरीदी

Hindi banner 02