Desh Ki aawaz 5

शरद पवार और अमित शाह की बैठक के बाद एनसीपी (NCP) का रवैया बदला, मुख्यमंत्री को दी चेतावनी

(NCP)

उद्धव सरकार राज्य मेें आंशिक लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रही है लेकिन सहयोगी पार्टी एनसीपी (NCP) इसका विरोध कर रही है

मुंबई, 30 मार्चः महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ रहे संक्रमण के मद्देनजर राज्य सरकार आंशिक लॉकडाउन पर विचार कर रही है। वहीं सरकार की सहयोगी पार्टी एनसीपी और भाजपा इसका विरोध कर रहीं है। गत एक महीने से महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी है।

ADVT Dental Titanium

राज्य में दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में वृद्धि होती जा रही है। ऐसे हालात को नियंत्रित करने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे स्वास्थ्य विभाग और कोविड टास्कफोर्स के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित कर विविध पहलुओं पर विचार-विमर्श किया।

बैठक में यह तय किया गया कि यदि महाराष्ट्र में हालात बदतर होते चले गये तो राज्य में लॉकडाउन लगा दिया जायेगा। एनसीपी के नेता नवाब मलिक के अनुसार महाराष्ट्र राज्य में लॉकडाउन का जोखिम लेने के हालात नहीं है। इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अन्य विकल्पों पर विचार-विमर्श के लिए कहा है।

गत काफी समय से महाराष्ट्र में आघड़ी सरकार के लिये कठिन समय चल रहा है। गठबंधन की सरकार ने छोटी-मोटी बाबतों पर भी मनमुटाव चल रहा है। ऐसे हालात में ठाकरे सरकार का महाराष्ट्र में लॉकडाउन के निर्णय के खिलाफ एनसीपी ने लाल आँख दिखाई है।

Whatsapp Join Banner Eng

गौरतलब है कि गत एक सप्ताह में अमित शाह और एनसीपी प्रमुख शरद पवार के बीच बंद कमरे में बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि एनसीपी और शिवसेना एक मुद्दे पर सहमत नहीं है। इसी कारण राजनीतिक चर्चाएं छिड़ी हुई है।

यह भी पढ़े.. विश्व का ऐसा देश जहाँ नहीं है एक भी सांप (Snake), जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर