Politics

Mamata banerjee cabinet expansion: ममता बनर्जी ने कैबिनेट में किया बड़ा फेरबदल; इन 9 नए चेहरों को मिली जगह, जानें…

  • आदिवासी नेता बीरबाहा हांसदा और बिप्लब रॉय चौधरी ने राज्यमंत्रियों (स्वतंत्र प्रभार) के तौर पर शपथ ली

Mamata banerjee cabinet expansion: भाजपा से टीएमसी में शामिल हुए बाबुल सुप्रियो को बनाया गया मंत्री

नई दिल्ली, 03 अगस्तः Mamata banerjee cabinet expansion: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कैबिनेट में बड़ा फेरबदल किया। उन्होंने बीजेपी से टीएमसी में आए बाबुल सुप्रियो समेत नौ नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह दी है। सुप्रियो के अलावा कई ओर लोगों ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली।

जानें मंत्रिमंडल में किसे मिली जगह

बाबुल सुप्रियो के अलावा स्नेहासिस चक्रवर्ती, पार्थ भौमिक, उदयन गुहा, प्रदीप मजूमदार, ताजमुल हुसैन और सत्यजीत बर्मन को राज्यपाल ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ दिलाई। वहीं आदिवासी नेता बीरबाहा हांसदा और बिप्लब रॉय चौधरी ने राज्यमंत्रियों (स्वतंत्र प्रभार) के तौर पर शपथ ली।

पिछले दिनों पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से हटाया था

मंत्रिमंडल में यह फेरबदल ऐसे समय में हुआ है जब टीएमसी स्कूल नौकरी घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी को लेकर विपक्ष के निशाने पर है। सीएम ममता बनर्जी ने पिछले दिनों पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से हटा दिया था। पार्थ चटर्जी उद्योग, वाणिज्य, उपक्रम और संसदीय कार्य समेत पांच अहम विभागों के प्रभारी थे।

बता दें कि हाल ही में स्कूल भर्ती घोटाले में ममता सरकार में तत्कालीन मंत्री पार्थ चटर्जी को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद पश्चिम बंगाल सरकार ने उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया। इसके बाद से ही खबरें आ रही थी कि ममता सरकार में बड़ा फेरबदल हो सकती हैं। बीते 10 दिनों के खेल में ममता कैबिनेट में ये बदलाव कहीं न कहीं बड़ा संकेत दे रहा है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Commonwealth games 2022 update: भारत को वेटलिफ्टिंग में मिला एक ओर पदक, लवप्रीत सिंह ने जीता ब्रॉन्ज

Hindi banner 02