Mamata Banerjee 1

बंगाल चुनाव के लिए ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने जारी किया घोषणापत्र, पढ़ें पूरी खबर

(Mamata Banerjee)

बंगाल चुनाव के लिए ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने जारी किया घोषणापत्र, पढ़ें पूरी खबर

कोलकाता, 17 मार्चः बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने बुधवार को अपने आवास पर ही चुनाव घोषणापत्र जारी किया है। उन्होंने अपने सरकार की सफलता का दावा करते हुए कहा कि मैंने अपना जीवन मातृभूमि को समर्पित किया है। हमारा उद्देश्य सभी को साथ में लेकर चलना है। हमारी सरकार में लोगों की आमदनी बढ़ी है। हमने किसानों और मजदूरों के लिए काम किया है।

ADVT Dental Titanium

घोषणापत्र में उन्होंने कहा कि दुआरे योजना के तहत लोगों के घर तक राशन पहुँचाया जायेगा। विधवा पेंशन के तौर पर 1,000 रूपये पेंशन दी जायेंगी। निम्न आयवर्ग के लोगों को सालाना 6 हजार, गरीब एससी और एसटी को सालाना 12 हजार रूपये दिये जायेंगे। 5 लाख रूपये का स्वास्थ्य साथी बीमा योजना और छात्रों को 10 लाख रूपये तक का विशेष क्रेडिट कार्ड मिलेगा। वहीं हमारी सरकार हर साल 5 लाख रोजगार भी देगी।

Whatsapp Join Banner Eng

ममता बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की सरकार सत्ता में आयी थी तो बंगाल का राजस्व 25 हजार करोड़ रूपये था जो बढ़कर अब 75 हजार करोड़ रूपये हो गया है। ममता बनर्जी ने घोषणापत्र को तुष्टीकरण बतानेवाले एक सवाल के जवाब में कहा कि यह समय की जरूरत है। यह घोषणापत्र लोगों द्वारा लोगों के लिए बनाया हुआ है। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक सरकार इस समय देश की जरूरत है।

यह भी पढ़ें.. कोरोना के बढ़ते मामले पर मुख्यमंत्रियो को क्या बोले पीएम (PM), क्या बनाई रणनीति