1feda490 d85c 4706 86bd 02d131e4e77e

Major accident on jharkhand ropeway: झारखंड के सबसे ऊंचे रोप-वे पर बड़ा हादसा, दो लोगों की मौत, पढ़ें पूरी खबर

Major accident on jharkhand ropeway: हादसे में फंसे हैं 48 लोग, सेना और एनडीआरएफ की टीम द्वारा बचाव कार्य जारी

नई दिल्ली, 11 अप्रैलः Major accident on jharkhand ropeway: झारखंड के सबसे ऊंचे रोप-वे पर बड़ा हादसा (Major accident on jharkhand ropeway) हो गया हैं। दरअसल यहां देवघर में त्रिकूट पहाड़ियों पर रोप-वे की ट्रॉलियां आपस में टकराने से कम से कम दो लोगों की मौत हो चुकी है।

इस हादसे में 16 घंटे बाद भी कम से कम 48 लोग फंसे हुए हैं, जिन्हें निकालने के लिए बचाव कार्य जारी है। फिलहाल हादसे में दो लोगों की मौत हुई हैं। एक अधिकारी ने बताया कि ऐसा लगता है कि यह घटना तकनीकी खराबी के कारण हुई, जिसके परिणामस्वरूप केबल कारों की टक्कर हुई। हालांकि, हादसे के सटीक कारण का अभी पता नहीं चल पाया है।

Major accident on jharkhand ropeway: अधिकारी ने कहा कि घटना के बाद केबल कार से कूदने की कोशिश में पति-पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। देवघर के त्रिकूट रोपवे पर रविवार से फंसे लोगों को निकालने के लिए एनडीआरएफ की टीम के अलावा सेना के जवान भी पहुंचे हैं। हेलिकॉप्टर से मदद पहुंचाने की कोशिश की जा रही है।

क्या आपने यह पढ़ा…… Manish sisodia in gujarat: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया गुजरात में, पढ़ें पूरी खबर

Major accident on jharkhand ropeway: देवघर के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक टीम को बचाव अभियान के लिए मौके पर तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोग भी बचाव अभियान में एनडीआरएफ की मदद कर रहे हैं।

उपायुक्त ने लोगों से अफवाह न फैलाने की अपील करते हुए कहा, ”स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। कुछ लोग अभी भी रोपवे में केबल कारों में फंसे हुए हैं और उन्हें बचाया जा रहा है। सभी पर्यटकों को सुरक्षित बाहर निकाला जा रहा है। वहीं देवघर में हुए त्रिकूट रोप वे हादसे पर सांसद निशिकांत दुबे की भी प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा है कि वह त्रिकूट रोपवे दुर्घटना में घायल परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।

Hindi banner 02