Maharashtra Governor: महाराष्ट्र राज्यपाल सरकारी हवाई जहाज में बैठ तो गये लेकिन मुख्यमंत्री ने उड़ान की मंजूरी नहीं दी

News Flash 16 9

Maharashtra Governor: राज्य सरकार ने मुंबई से उत्तराखंड जाने के लिए राज्यपाल को सरकारी हवाई जहाज देने से इंकार कर दिया।

मुंबई, 11 फरवरी: Maharashtra Governor: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और महाराष्ट्र सरकार के बीच एक बार फिर विवाद खड़ा हो गया है। सूत्रों की मानें तो राज्य सरकार ने मुंबई से उत्तराखंड जाने के लिए राज्यपाल को सरकारी हवाई जहाज देने से इंकार कर दिया। हालांकि राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। वहीं भाजपा नेता राज्य सरकार के इस कदम की आलोचना कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार कोश्यारी गुरूवार सुबह 9 बजे हवाई जहाज से देहरादून और वहाँ से गाड़ी में मसूरी जाने वाले थे। वहाँ उन्हें लालबहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में आयोजित एक समारोह में शामिल होना था।

Whatsapp Join Banner Eng

हवाई जहाज में बैठे हुए राज्यपाल ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से उड़ान भरने की मंजूरी नहीं मिली है। इसका कारण पूछने पर उन्होंने कोई भी कारण नहीं बताया। उसके बाद वे हवाई जहाज से उतरकर 12.15 बजे स्पाइस जेट की फ्लाइट से देहरादून के लिए रवाना हुए थे।

राज्य सरकार के इस कदम से भाजपा के नेताओं में नाराजगी है। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्यपाल महोदय के साथ हुई यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। महाराष्ट्र के इतिहास में यह काला अध्याय है। वे कोई सामान्य व्यक्ति नहीं है। परंतु महाराष्ट्र के राज्यपाल है। महाविकास अघाडी सरकार अहंकारवाली सरकार है। आखिर सरकार को इतना अभिमान क्यों है।

वहीं सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि राज्यपाल को हवाई जहाज से उतार दिया गया। आने वाले समय में लोग उद्धव सरकार को भी सत्ता में से बाहर कर देंगे। सरकार को राज्यपाल से मांफी मांगनी चाहिए। सरकार बदला लेने के लिए यह सब कर रही है। मैंने कभी ऐसी सरकार नहीं देखी है। राज्यपाल एक संवैधानिक पद है, उसका सम्मान होना चाहिए।

यह भी पढ़े…..

High court judgement:हाईकोर्ट का फैसलाः 18 साल से कम उम्र की मुस्लिम लड़की किसी से भी कर सकती है शादी

Priyanka Gandhi: प्रियंका गांधी ने संगम में किया स्नान