Eknath shinda

Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार का मुहूर्त तय, जानिए कौन से नेता बनेंगे मंत्री

Maharashtra Cabinet Expansion: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने गुट के मंत्रियों की सूची तैयार कर ली: सूत्र

मुंबई, 19 मईः Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र कैबिनेट विस्तार को लेकर अहम जानकारी सामने आ रही हैं। दरअसल मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने गुट के मंत्रियों की लिस्ट तैयार कर ली हैं। वहीं दूसरी ओर भाजपा की राज्य इकाई ने भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से नए मंत्रियों के नाम पर चर्चा की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, देश की शीर्ष अदालत के फैसले के बाद शिंदे-फडणवीस सरकार अगले हफ्ते मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकती हैं। मालूम हो कि महाराष्ट्र की सत्ता से उद्धव ठाकरे नीत महाविकास आघाडी (MVA) सरकार के हटने के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 30 जून को सरकार की कमान संभाली थी।

इन नामों पर लगी मुहर?

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिंदे गुट से जिन विधायकों को महाराष्ट्र कैबिनेट में शामिल किया जायेगा उनका नाम फाइनल हो चुका है। इस सूची में विधायक बच्चू कडू, प्रताप सरनाईक, सदा सरवणकर, चिमणराव पाटील, भरत गोगावले, संजय शिरसाट, यामिनी जाधव और कुछ अन्य विधायक शामिल हैं। दो दिन पहले ही सूबे के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंत्रिमंडल विस्तार के संकेत दिए थे। इससे पहले सीएम शिंदे ने कहा था कि जल्द ही राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा।

बता दें कि शिंदे-फडणवीस सरकार के पहले कैबिनेट विस्तार में कुछ ही शिवसेना विधायकों (बागी) को मौका मिला था। तब मंत्री पद नहीं मिलने से कई विधायक खफा हो गए थे। राज्य सरकार के वर्तमान मंत्रिमंडल में कुल 20 मंत्री हैं। इसमें करीब 20 नए मंत्रियों के शामिल किये जाने की उम्मीद है।

क्या आपने यह पढ़ा… Virat Kohli Century: शतक लगाकर विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले आईपीएल के पहले बल्लेबाज

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें