Virat Kohli Century

Virat Kohli Century: शतक लगाकर विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले आईपीएल के पहले बल्लेबाज

  • विराट कोहली आईपीएल में सबसे अधिक शतक के मामले में नंबर 1 के पायदान पर

Virat Kohli Century: विराट कोहली ने चार साल के इंतजार के बाद आईपीएल में शतक लगाया

खेल डेस्क, 19 मईः Virat Kohli Century: आईपीएल 2023 में विराट कोहली ने अपना पुराना अवतार एक बार फिर से दुनियाभर को दिखा दिया हैं। दरअसल उन्होंने कल हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में आईपीएल इतिहास का अपना छठा शतक पूरा किया हैं। कोहली ने चार साल के लंबे इंताजर के बाद आईपीएल में शतक लगाया।

इससे पहले टी20, टेस्ट और वनडे में शानदार शतक लगाकर वापसी करने के बाद विराट ने आईपीएल में भी शतक का सूखा खत्म कर दिया है। इस पारी में उन्होंने 62 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और क्रिस गेल के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। उन्होंने 63 गेंदों पर 100 रन बनाए।

विराट कोहली ने इसी के साथ आईपीएल 2023 में 500 रनों का आंकड़ा पार किया। उन्होंने इस सीजन अपने साथी फाफ डु प्लेसिस के साथ चौथी शतकीय साझेदारी भी की। कोहली ने अपना छठा आईपीएल शतक लगाया और वह लीग में सबसे ज्यादा शतक के मामले में क्रिस गेल से आगे निकलते हुए नंबर 1 पर पहुंच गए हैँ।

उन्होंने इस सीजन कुल 6 अर्धशतक और एक शतक समेत 13 पारियों में 538 रन बना लिए हैं। विराट कोहली ने इससे पहले साल 2016 में चार शतक लगाए थे और साल 2019 में अपना आखिरी शतक लगाया था।

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी

  • विराट कोहली- 6
  • क्रिस गेल- 6
  • जोस बटलर- 5
  • केएल राहुल- 4
  • डेविड वॉर्नर- 4
  • शेन वॉटसन- 4

इस सीजन कमाल का प्रदर्शन कर रहें विराट कोहली

विराट कोहली ने इस आईपीएल सीजन में अभी तक कमाल का प्रदर्शन किया है। उनके बल्ले से 13 मैचों की 13 पारियों में 538 रन निकल चुके हैं। ऑरेंज कैप की लिस्ट में वह फाफ डु प्लेसिस, शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के बाद चौथे स्थान पर हैं। उन्होंने इस सीजन जिसका सभी को इंतजार था उनका शतक अब वो भी करके दिखा दिया था।

इससे पहले सितंबर 2022 में एशिया कप में अपना शतक लगाते हुए विराट ने वापसी की हुंकार भरी थी। फिर श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज और फिर टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उनका शतक आया था। अब आईपीएल में भी विराट ने सैकड़ा लगाया और अपने फैंस को खुश होने का एक और मौका दिया। उनके इस शतक के साथ आईपीएल का यह सीजन पिछले सीजन के साथ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा 8 शतकों वाला सीजन बन गया है।

क्या आपने यह पढ़ा… Benefits Of Tulsi Leaves: सेहत से जुड़े अनेक फायदे देती है तुलसी की पत्तियां, आप भी जानिए…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें