LPG cylinder

LPG cylinder: पेट्रोल-डीजल के बाद अब सरकार ने एलपीजी सिलेंडर में 50 रूपये बढ़ा दिये

LPG cylinder

LPG cylinder: चार फरवरी को सब्सिडी वाले सिलेंडर में 25 रूपये की वृद्धि की गई थी। अब 10 दिन के बाद इसकी कीमत में सीधे 50 रूपये बढ़ा दिये गये हैं।

नई दिल्ली, 15 फरवरी: पेट्रोल-डीजल में लगातार वृद्धि के बाद सरकार ने एलपीजी सिलेंडर में 50 रूपये बढ़ाकर लोगों को एक झटका और दिया है। दिल्ली में 14.2 किलोग्राम घरेलू गैस सिलेंडर (LPG cylinder) की कीमत 769 हो गयी है। गैस सिलेंडर की कीमत फरवरी में दूसरी बार बढ़ाई गई है। इसके पहले चार फरवरी को सब्सिडी वाले सिलेंडर में 25 रूपये की वृद्धि की गई थी। अब 10 दिन के बाद इसकी कीमत में सीधे 50 रूपये बढ़ा दिये गये हैं।

Whatsapp Join Banner Eng

इस प्रकार केवल फरवरी में ही सिलेंडर गैस की कीमत में 75 रूपये की वृद्धि हुई है। जबकि ऑइल मार्केटिंग कंपनियों ने एलपीजी गैस (LPG cylinder) की कीमत में कोई भी परिवर्तन नहीं किया है। इसके पहले दिसंबर के महीने में दो बार 50-50 रूपये की वृद्धि की गई थी। बजट के दिन पहली फरवरी को सब्सिडी बिना के 14.2 किलोग्राम गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोत्तरी नहीं की गई थी। वहीं 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में 151 रूपये बढ़ाए गये थे।

देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत में सतत बढ़ोत्तरी हो रही है। देश के कई भागों में प्रति लीटर पेट्रोल 90 से 100 रूपये के बीच है। वहीं मध्यप्रदेश में प्रीमियम पेट्रोल की कीमत 100 रूपये के पार हो गई है। जबकि मुंबई में पेट्रोल की कीमत 95 रूपये बिक रहा है।

यह भी पढ़े…..Sensex: कामकाज के पहले ही दिन शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 52 हजार के पार, निफ्टी ने तोड़े रिकार्ड